scorecardresearch

Google Layoffs: गोद में 4 महीने का बच्चा, गूगल ने जॉब से निकाला! पति को भी कंपनी ने दिखाया बाहर का रास्ता

गूगल ने 12 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. सीईओ सुंदर पिंचाई ने छंटनी की पूरी जिम्मेदारी ली है. कंपनी से निकाले गए कर्मचारियों में कई पुराने कर्मचारी भी शामिल हैं. कंपनी ने एक ऐसे कपल को जॉब से निकाल दिया है, जो 4 महीने पहले ही पैरेंट्स बने हैं.

गूगल ने 4 महीने पहले मां बनी कर्मचारी को भी निकाला गूगल ने 4 महीने पहले मां बनी कर्मचारी को भी निकाला

गूगल ने 12 हजार कर्मचारियों की छंटनी की है. बाहर किए गए कर्मचारियों में से कोई 20 साल तो कोई 15 साल से कंपनी में काम कर रहा था, लेकिन एक झटके में सभी बेरोजगार हो गए. गूगल ने एक ऐसे जोड़े को भी कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया है, जो अभी 4 महीने पहले ही पैरेंट्स बने हैं. महिला अभी मैटरनिटी लीव पर थी, जबकि बच्चे का पिता अभी पैटरनिटी लीव पर जाने वाला था. लेकिन गूगल ने दोनों को बाहर का रास्ता दिखा दिया.

4 महीने का बच्चा गोद में, कंपनी ने निकाला-
एली गूगल में काम करती थीं. वो अभी 4 महीने पहले ही मां बनी हैं और अभी मैटरनिटी लीव पर थीं. लेकिन कंपनी ने जब छंटनी का ऐलान किया तो उसमें उनका भी नाम था. कंपनी ने एक झटके में 4 महीने के बच्चे की मां को जॉब से निकाल दिया. एली के पति स्टीव भी गूगल में ही काम करते थे. उनको भी कंपनी ने बाहर कर दिया है.

6 साल से काम कर रही थी महिला-
एली पिछले 6 साल से गूगल में मार्केटिंग मैनेजर के तौर पर काम कर रही थीं. जबकि उनके पति स्टीव ने 4 साल पहले कंपनी ज्वाइन की थी और वो रिसर्च ऑपरेशन मैनेजर का काम देख रहे थे. दोनों कैलिफोर्निया में पोस्टेड थे. जब दोनों हाई स्कूल से दोनों साथ थे. 4 महीने के बच्चे के साथ एली 8 महीने तक छुट्टी पर रहने की योजना बनी रही थी. जबकि स्टीव ने साल 2022 में दो महीने की छुट्टी ली थी और मार्च 2023 में 2 महीने की छुट्टी लेने की तैयारी में थे. लेकिन इससे पहले ही कंपनी ने दोनों को जॉब से निकाल दिया.

बिजनेस पर फोकस करेगा कपल-
बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक जॉब से निकाले जाने के बाद एली ने गूगल में बिताए समय को बेहतरीन बताया और कहा कि उनके और स्टीव के पास जब जॉब नहीं है तो वे इस वक्त का अच्छे से इस्तेमाल करेंगे और इस वक्त को अपने बिजनेस को बढ़ाने में लगाना चाहते हैं. साल 2014 में दोनों ने व्हाइट क्यूब मीडिया नाम से कंपनी बनाई थी, जो कंपनियों के लिए एनिमेटेड वीडियो बनाती है. ये कपल अब अपने बिजनेस के लिए काम करना चाहते हैं. एली ने कहा कि व्हाइट क्यूब मीडिया पर देर रात और हफ्ते के आखिरी में काम करेंगे. इतना ही नहीं, हवाई, मैक्सिको और एम्स्टर्डम में छुट्टियों के दौरान भी काम इसपर करेंगे.

ये भी पढ़ें: