scorecardresearch

Lakhimpur Kheri: प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी पर भड़के नवजोत सिंह सिद्धू, योगी सरकार को दी ये धमकी

लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद भड़की सियासत थमती नजर नहीं आ रही है. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने ऐलान किया है कि अगर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे को गिरफ्तार नहीं किया जाता और प्रियंका गांधी की नजरबंदी हटाई नहीं जाती तो वे लखीमपुर खीरी की ओर मार्च करेंगे.

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और प्रियंका गांधी. (फाइल फोटो) कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और प्रियंका गांधी. (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • लखीमपुर खीरी हिंसा पर भड़का विवाद

  • हिंसा पर विपक्ष ने योगी सरकार को घेरा

  • प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी पर नाराज सिद्धू

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने मंगलवार को योगी सरकार (Yogi Government) को धमकी दी है कि अगर रविवार को लखमीपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हुई हिंसा के आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया और यूपी सरकार ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) को रिहा नहीं किया तो वे पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ लखीमपुर खीरी की ओर मार्च करेंगे.

नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट किया है, 'अगर कल तक, किसानों की नृशंस हत्या के लिए केंद्रीय मंत्री के बेटे को गिरफ्तार नहीं किया जाता है,  और किसानों के समर्थन में लड़ाई कर रहीं प्रियंका गांधी की गैरकानूनी गिरफ्तारी खत्म नहीं की जाती है तो पंजाब कांग्रेस, लखीमपुर खीरी की ओर मार्च करेगी.'

लखीमपुर खीरी में भड़की हिंसा के बाद जारी विवाद खत्म होता नजर नहीं आ रहा है. नवजोत सिंह सिद्धू केंद्रीय गृह राज्य मंत्री (MoS) अजय मिश्रा टेनी का जिक्र कर रहे थे, जिनके बेटे आशीष मिश्रा पर किसानों के ऊपर रविवार को लखीमपुर खीरी में 4 प्रदर्शनकारियों पर कथित तौर पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप है.

लखीमपुर मामले को लेकर सरकार का सख्त एक्शन- 30 घंटे की हिरासत के बाद प्रियंका वाड्रा गिरफ्तार 

आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की उठी मांग

लखीमपुर खीरी में किसानों ने आरोप लगाया है कि अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने प्रदर्शन कर रहे 4 किसानों को कथित तौर पर गाड़ी से कुचल दिया. घटना के बाद से ही पूरे देश में विपक्षी दलों ने घटना की निंदा की है और केंद्रीय मंत्री के बेटे को गिरफ्तार करने की मांग उठाई है. यूपी के कई विपक्षी दिग्गज नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है. केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे आशीष मिश्रा ने सभी आरोपों से इनकार कर दिया है.

प्रिंयका गांधी की हुई है गिरफ्तारी, कांग्रेस नेताओं के खिलाफ केस दर्ज

लखीमपुर खीरी में किसानों को समर्थन देने के लिए प्रियंका गांधी पहुंचना चाहती थीं लेकिन उन्हें हिरासत में नहीं बल्कि गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रियंका गांधी को सीतापुर के पीएसी गेस्ट में रखा गया है. प्रियंका गांधी के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू  समेत अन्य 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

क्या है प्रियंका गांधी पर आरोप?

दरअसल कांग्रेस प्रियंका गांधी को सोमवार को पुलिस ने हिरासत में लिया था. कांग्रेस महासचिव पर आरोप है कि उन्होंने निषेधाज्ञा का उल्लंघन किया है. निषेधाज्ञा के उल्लंघन की वजह से प्रियंका गांधी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. भारतीय दंड संहिता की धारा 151 (संज्ञेय अपराधों को रोकने के लिए गिरफ्तारी) और 107 (शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षा) के तहत केस दर्ज किया गया है.

चंडीगढ़ में हिरासत में लिए गए थे सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू समेत पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को चंडीगढ़ में सोमवार को हिरासत में ले लिया गया था. सिद्धू ने अपने समर्थक नेताओं के साथ चंडीगढ़ स्थित राजभवन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था. पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया था, जिसके बाद सारंगपुर पुलिस स्टेशन से उन्हें रिहा कर दिया गया था.