scorecardresearch

लखीमपुर मामले को लेकर सरकार का सख्त एक्शन- 30 घंटे की हिरासत के बाद प्रियंका वाड्रा गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के पीड़ितों से मिलने पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अब हिरासत में नहीं हैं, बल्कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रियंका सोमवार सुबह से ही पीएसी गेस्ट हाउस में हैं. इसी गेस्ट हाउस को अस्थायी जेल बना दिया गया है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (फोटो-PTI) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (फोटो-PTI)
हाइलाइट्स
  • 30 घंटे की हिरासत के बाद प्रियंका वाड्रा गिरफ्ता

  • एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद बघेल ने दिया धरना

  • लखीमपुर मामले को लेकर सरकार का सख्त एक्शन

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के पीड़ितों से मिलने पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अब हिरासत में नहीं हैं, बल्कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. खबर है कि प्रियंका गांधी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रियंका गांधी को सीतापुर के पीएसी गेस्ट में गिरफ्तार करके रखा गया गया है. 

रविवार को लखीमपुर खीरी में हिंसा भड़की थी और उसी रात प्रियंका लखनऊ पहुंच गई थीं. रात को ही प्रियंका लखीमपुर के लिए रवाना हो गई थीं और सोमवार तड़के उन्हें हरगांव में पुलिस ने उन्हें रोक दिया था. बताया जा रहा था कि प्रियंका को हिरासत में लिया गया है, लेकिन अब पता चला है कि उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है. 

प्रियंका को 4 अक्टूबर की सुबह 4:30 बजे गिरफ्तार कर लिया

जानकारी के मुताबिक, प्रियंका गांधी के खिलाफ धारा 151, 107 के तहत केस दर्ज करके उनको गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक, CRPC की धारा 116 के तहत SDM मामले की सुनवाई करेंगे. प्रियंका सोमवार सुबह से ही पीएसी गेस्ट हाउस में हैं. इसी गेस्ट हाउस को अस्थायी जेल बना दिया गया है और प्रियंका को यहीं पर गिरफ्तार करके रखा गया है. जानकारी मिली है कि प्रियंका को 4 अक्टूबर की सुबह 4:30 बजे गिरफ्तार कर लिया गया था.  

हरगांव के एसएचओ ने इस मामले में चालानी रिपोर्ट भी मजिस्ट्रेट को भेज दी है. बताया जा रहा है कि एसडीएम खुद गेस्ट हाउस में जाकर इस मामले की सुनवाई करेंगे.हरगांव के एसएचओ ने बताया कि प्रियंका गांधी, दीपेंदर हुड्डा और अजय कुमार लल्लू समेत 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. 

गेस्ट हाउस के बाहर समर्थक जुटे

प्रियंका गांधी जिस गेस्ट हाउस में हैं, उसके बाहर सुबह से ही कांग्रेस समर्थक जुटे हुए हैं. लेकिन जैसे ही प्रियंका गांधी की की गिरफ्तारी की खबर आई, वैसे ही यहां कार्यकर्ता गुस्से में आ गए. जिस पीएसी गेस्ट हाउस को अस्थायी जेल में तब्दील किया गया है, उसके बाहर कांग्रेस बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता प्रियंका गांधी जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं. 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन शुरू

प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी की खबर आते ही कांग्रेस का प्रदर्शन भी शुरू हो गया है. जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है. वहीं, आज सुबह से ही पीएसी गेस्ट हाउस के बाहर कांग्रेस समर्थक जुटे हुए हैं.