scorecardresearch

Nepal Plane Crash: बस से सफर करना चाहते थे 4 दोस्त, आखिरी वक्त में बदला प्लान और खत्म हो गई जिंदगी

Nepal Plane Crash: होनी को कोई नहीं टाल सकता है. नेपाल के विमान हादसे में यूपी के गाजीपुर के 4 दोस्तों ने भी जान गंवाई है. चारों दोस्तों ने पहले बस से सफर करने का प्लान बनाया था. लेकिन आखिरी वक्त में प्लान बदल दिया और प्लेन में सवार हो गए.

नेपाल में हादसे वाले विमान में यूपी के 4 दोस्त भी सवार थे (Photo/yetiairlines) नेपाल में हादसे वाले विमान में यूपी के 4 दोस्त भी सवार थे (Photo/yetiairlines)
हाइलाइट्स
  • नेपाल में प्लेन क्रैश में यूपी के गाजीपुर के 4 दोस्तों की गई जान

  • बस से सफर का था प्लान, लेकिन प्लेन में हुए सवार

नेपाल के पोखरा में विमान हादसे में 68 लोगों की मौत हुई है. जिसमें 5 भारतीय भी शामिल हैं. इनमें से 4 भारतीय उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के रहने वाले थे. सच ही कहा गया है कि किस्मत से कोई नहीं लड़ सकता. गाजीपुर के 4 दोस्तों ने आखिरी वक्त में प्लान बदला और प्लेन से सफर करने का फैसला किया. अगर इन लोगों ने अपना प्लान नहीं बदला होता तो आज वो हमारे बीच होते. अपने परिवार के साथ होते. लेकिन होनी को कोई टाल नहीं सकता. आखिरी वक्त में चारों दोस्तों ने बस से सफर करने का प्लान बदल दिया और फ्लाइट से सफर किया. ये बदला प्लान उनको मौत के मुंह में ले गया और विमान हादसे में चारों दोस्तों की जान चली गई.

नेपाल में विमान हादसे में हुई मौत-
नेपाल के पोखरा में नए एयरपोर्ट पर लैंडिंग से 10 सेकेंड पहले प्लेन क्रैश हो गया. यति एयरलाइंस के इस विमान में 72 लोग सफर कर रहे थे. जिसमें से अब तक 68 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. विमान में उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के 4 दोस्त भी सवार थे. सोनू जायसवाल, अभिषेक कुशवाहा, अनिल राजभर और विशाल शर्मा की हादसे में मौत हुई है.

बस से सफर का बनाया था प्लान- दोस्त
चारों दोस्तों के परिजन और दोस्त सदमे में हैं. उनके दोस्त दिलीप वर्मा ने बताया कि पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन के बाद वीडियो चैट पर उनसे बात हुई थी और वो बस से पोखरा जाने का प्लान के बारे में बताया था. लेकिन बाद में उन लोगों ने अपना प्लान बदल दिया और प्लेन में सवार हो गए.

सोनू की दो बेटियां और एक बेटा-
अपने दोस्त सोनू जायसवाल के बारे में बात करते हुए उनके दोस्त भावुक हो गए. उन्होंने बताया कि सोनू जायसवाल बीयर की दुकान चलाते थे. उनके परिवार में पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा है. सोनू का बेटा अभी सिर्फ 2 महीने का है. इनका वाराणसी में भी एक घर है.

सार्वजनिक सेवा केंद्र चलाते थे अनिल-
हादसे में जान गंवाने वाले अनिल राजभर के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि वो एक जन सेवा केंद्र चलाते थे और उनका परिवार किसानी करता है.

दुकान चलाते थे अभिषेक-
अभिषेक कुशवाहा की उम्र 25 साल थी और वो एक दुकान चलाते थे. उनका परिवार खेती-किसान करता है. बेटे की मौत की खबर सुनकर पिता को सदमा लगा है.

हादसे में 23 साल के विशाल की भी मौत-
23 साल के विशाल शर्मा एक दुपहिया वाहन के शोरूम में काम करता थे. चारों दोस्तों में सबसे कम उम्र विशाल की थी. विशाल की मां की तबीयत ठीक नहीं है. जबकि छोटा भाई स्कूल में पढ़ता है. विशाल के पिता जॉर्जिया में काम करते हैं.
हादसे में 5 भारतीयों की मौत हुई है. पांचवें मुसाफिर की पहचान संजय जायसवाल के तौर पर हुई है. जो सीतामढ़ी के बैरगनिया के रहने वाले थे और पोखरा में अपनी बहन से मिलने जा रहे थे.

(गाजीपुर से विनय सिंह के साथ दिल्ली से विश्वजीत की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: