scorecardresearch

Pauri Accident: उत्तराखंड में लगभग 45 लोगों को लेकर जा रही बस गिरी खाई में, राहत और बचाव कार्य जारी 

Pauri Accident Bus: उत्तराखंड के पौड़ी जिले के सिमड़ी गांव के पास यात्रियों को ले जा रही बस के खाई में गिर गई. बस में लगभग 45 लोग सवार थे. सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे. सीएम ने बचाव का कार्य शुरू करने के निर्देश दे दिए हैं.

पौड़ी जिले में यात्रियों को ले जा रही बस खाई में गिरी (Photo: ANI) पौड़ी जिले में यात्रियों को ले जा रही बस खाई में गिरी (Photo: ANI)
हाइलाइट्स
  • राहत और बचाव कार्य जारी 

  • 500 मीटर की खाई में गिरी बस 

उत्तराखंड (Uttarakhand) के पौड़ी में मंगलवार को बरात लेकर जा रही एक बस गहरी खाई में गिर गई. बता दें, इस बस में लगभग 45 लोग सवार थे. ये बस बरात लेकर जा रही थी. बता दें, ये बस दुर्घटना पौड़ी जिले के सिमड़ी गांव के पास हुई है. उत्तराखंड के पौड़ी जिले में बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे. सीएम धामी ने अधिकारियों से दुर्घटना के बारे मे विस्तार से जानकारी ली. इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा कंट्रोल रूम के अधिकारियों को हालात पर लगातार नजर बनाए रखने और जिले के अधिकारियों से लगातार संपर्क में रहने के निर्देश दिए हैं.

राहत और बचाव कार्य जारी 

इस दुर्घटना पर दुःख जताते हुए सीएम धामी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “बहुत दुखःद घटना है. लगभग 45 लोग बस में सवार थे. बस गहरी खाई में गिर गई है. वहां के अधिकारियों से मैंने बात की है. मैं खुद सभी से बात कर रहा हूं कि जल्द से जल्द बचाव का कार्य शुरू किया जाए. हमारा प्रयास है कि हर संभव मदद की जाए. टीमें रवाना कर दी गई है. वहां पर ग्रामीणों द्वारा भी बचाव कार्य किया जा रहा है. भगवान से प्रार्थना करता हूं कि सब सुरक्षित रहें.”

500 मीटर की खाई में गिरी बस 

इस दौरान उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि बस 500 मीटर की खाई में गिर गई है. अब तक 6 लोगों को बचाकर अस्पताल भेजा जा चुका है. एसडीआरएफ की टीमें कोटद्वार और पौड़ी के लिए रवाना हो गई हैं. आपको बता दें कि ये हादसा करीब 8 बजे हुआ है. सबसे पहले SDRF को धुमाकोट से 70 किमी आगे टिमरी गांव में एक बरात की बस खाई में गिरने की जानकारी मिली. बताया जा रहा है कि ये बस लालढांग हरिद्वार से काड़ागांव जा रही थी. बस में करीब 45-50 लोग सवार थे. 

(इनपुट- अंकित/ विकास वर्मा)