scorecardresearch

24 कैरट सोने से बनी है यह खास चाय, एक प्याला भी पड़ेगा बड़ा महंगा, मात्र 100 ग्राम की कीमत है 25,000 रुपए

असम की एक चाय कंपनी ने 24 कैरट शुद्ध सोने से बनी चाय लॉन्च की है. इसे बनाने में इस्तेमाल किया गया गोल्ड एडिबल है.

Ranjit Barua launched 24 Carat Gold Edible Tea (PC: Pallavi Bora) Ranjit Barua launched 24 Carat Gold Edible Tea (PC: Pallavi Bora)
हाइलाइट्स
  • स्वर्ण पनम 24 कैरेट सोने के साथ भारत की एकमात्र गोल्डन टी है

  • अंतर्राष्ट्रीय चाय दिवस पर एरोमिका टी कंपनी ने लॉन्च किया

आपने चाय तो बहुत सी पी होंगी लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं एक ऐसी चाय के बारे में जिसकी एक चुस्की भी मिल जाए तो आप धन्य हो जाएंगे. जी हां, आज हम आपको बता रहे हैं स्वर्ण पनम चाय यानी गोल्डन ड्रिंक के बारे में. और इस चाय का सिर्फ नाम गोल्डन नहीं है बल्कि इसमें 24 कैरट शुद्ध एजिबल गोल्ड की पत्तियां भी शामिल हैं. 

असम के चाय बिजनेसमैन, रंजीत बरुआ ने शुद्ध एडिबल गोल्ड (खाने योग्य सोना) से बनी चाय लॉन्च की है. जिसकी कीमत 2.5 लाख रुपये प्रति किलोग्राम है. इस विशेष चाय के मिश्रण में 24 कैरेट एडिबल गोल्ड की बारीक पंखुड़ियां, हनी टी, और एक दुर्लभ असम ब्लैक टी होती है. 

भारत की एकमात्र गोल्डन टी

स्वर्ण पनम 24 कैरेट सोने के साथ भारत की एकमात्र गोल्डन टी है. जिसे 21 मई को अंतर्राष्ट्रीय चाय दिवस पर एरोमिका टी कंपनी ने लॉन्च किया. स्वर्ण पनम चाय 100 ग्राम के सिरेमिक सफेद सोने के जार, एक ग्लास डिफ्यूज़र पॉट, एक डबल वॉल ग्लास कप और एक ब्रॉन्ज चम्मच के साथ आती है. इसे एक ब्लैक बॉक्स में पैक किया जाता है. बॉक्स की कीमत 25,000 रुपये है. 

एरोमिका टी के निदेशक रंजीत बरुआ का कहना है कि इस चाय का स्वाद और गुणवत्ता बहुत अच्छी है और यह निश्चित रूप से आपको एक अलग अनुभव देगी. हमें उम्मीद है कि लोगों को यह चाय पसंद आएगी. वह फ्रांस से एडिबल गोल्ड की बारीक पत्तियां आयात कर रहे हैं. इस उत्पाद के लॉन्च से पहले ही उन्हें 12 ऑर्डर मिल गए थे.  

यूक्रेन के राष्ट्रपति के नाम पर बनाई चाय

रंजीत बरुआ ने अपनी कंपनी शुरू करने से पहले करीब दो दशक तक चाय के क्षेत्र में काम किया है. एरोमिका टी में वर्तमान में चाय की 47 से अधिक किस्में हैं. बरुआ ने हाल ही में यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के नाम पर "वीरता और साहस का सम्मान" करने के लिए एक सीटीसी चाय लॉन्च की थी. 

(पल्लवी बोरा की रिपोर्ट)