scorecardresearch

पटना की 'ग्रेजुएट चाय वाली' बंद करने जा रही हैं अपना टी स्टॉल, जानें वजह

पटना की ग्रेजुएट चाय वाली ने अब अपना स्टॉल बंद करने का फैसला किया है. हाल ही में ग्रेजुएट चाय वाली के नाम से फेमस हुई मशहूर प्रियंका गुप्ता ने दोस्त से उधार लेकर अपना स्टॉल खोला था.

 प्रियंका गुप्ता ( ग्रैजुएट चाय वाली ) प्रियंका गुप्ता ( ग्रैजुएट चाय वाली )
हाइलाइट्स
  • प्रफुल्ल बिल्लोरे को मानती हैं प्रेरणा

  • नौकरी नहीं मिलने पर चाय बेचने का लिया फैसला

ग्रेजुएट चाय वाली के नाम से मशहूर हुई प्रियंका गुप्ता को तो आप जानते ही होंगे. हाल ही में प्रियंका ने पटना वीमेंस कॉलेज के सामने चाय का स्टॉल खोला था अब वो स्टॉल को बंद करने जा रही हैं. बता दें कि प्रियंका ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से इकोनॉमिक्स में अपना ग्रेजुएशन पूरा किया और उसके बाद नौकरी की तलाश में लग गईं. नौकरी नहीं मिलने पर प्रियंका ने चाय बेचना शुरू किया. प्रियंका, MBA चायवाला के नाम से फेमस प्रफुल्ल बिल्लोरे को प्रेरणा मानती हैं और उन्हीं को देखकर चाय का स्टॉल शुरू किया था. लेकिन इतनी जल्दी स्टॉल बंद करने की खबर आने के बाद लोग जानना चाह रहे हैं कि आखिर प्रियंका ने स्टॉल बंद करने का फैसला क्यों किया जब कि उन्हें काफी सपोर्ट मिल रहा था. तो चलिए जानते हैं किन वजहों से प्रियंका ने यह फैसला लिया है.


फूड ट्रक का मिला ऑफर

कई शहरों में नौकरी तलाशने के बाद भी नौकरी नहीं मिलने के बाद प्रियंका ने चाय स्टॉल की शुरुआत की तो लोगों की तरफ से भरपूर सपोर्ट मिला. वो रातोंरात सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. उनके स्टॉल पर चाय पीने वालों की भीड़ लगने लगी. प्रियंका के इसी जज्बे को देखकर किसी ने उनकी मदद की है और फूड ट्रक का ऑफर दिया है. अब वो फूड ट्रक पर वो चाय के अलावा स्नैक्स वगैरह भी बेच पाएंगी. प्रियंका के अनुसार वो और लोगों को हायर करेंगी ताकि बिजनेस को और बढ़ाया जा सके.


दोस्त से उधार लेकर शुरू किया था स्टॉल

पूर्णिया की रहने वाली 24 साल प्रियंका ने ग्रेजुएशन करने के बाद कई परीक्षा दी और जॉब तलाशती रही लेकिन जॉब नहीं मिलने के बाद दोस्त से पैसे उधार लेकर चाय का स्टॉल शुरू किया. प्रियंका कहती हैं कि वह रिसर्च कर रही हैं और उन्हें उम्मीद है कि बिजनेस में उन्हें सफलता जरूर मिलेगी. वह अपने स्टॉल पर कई तरह के चाय बेचती हैं. जिसमें मसाला चाय, चॉकलेट चाय, पान चाय मुख्य है.