scorecardresearch

अजब गजब: लग्जरी गाड़ी से बकरियां चोरी करता था बस्ती का ये गैंग, कई चोरी की घटना को दे चुका अंजाम

वैसे तो चोर हमेशा महंगे सामान ही चोरी करते हैं लेकिन बस्ती का ये चोर गैंग 20 लाख की गाड़ी लेकर सिर्फ बकरियां चुराने निकलता है. अबतक इन चोरों ने 2000 बकरियां चुराई हैं. बड़ी संख्या में बकरियों की हुई चोरी के मामले में जब पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो इस गैंग का पर्दाफाश हुआ.

बकरी चोर गैंग का पर्दाफाश/Photo-Unsplash बकरी चोर गैंग का पर्दाफाश/Photo-Unsplash
हाइलाइट्स
  • बकरी चोर गिरोह गिरफ्तार

  • कई चोरी की घटना को दे चुके अंजाम

यूपी के बस्ती जिले से हैरान कर देनी वाली घटना सामने आई है, जिसे सुनकर लग्जरी गाड़ियां बनाने वाली कंपनी महिंद्रा के मलिक आनंद महिंद्रा भी अपना माथा पकड़ लेंगे. क्योंकि जिस गाड़ियों की सवारी अक्सर नेता बड़े शान और शौकत से करते हुए नजर आते हैं. असल में उसी गाड़ी से बस्ती में एक गैंग बकरियां चोरी करने का काम कर रहा था. इस बकरी चोर गैंग ने अब तक हजारों बकरियां स्कॉर्पियो गाड़ी से चोरी कर बेचा है.

महंगे सामान नहीं बकरियां चोरी करता था गिरोह
वैसे तो चोर हमेशा महंगे सामान ही चोरी करते हैं लेकिन बस्ती का ये चोर गैंग 20 लाख की गाड़ी लेकर सिर्फ बकरियां चुराने निकलता है. अबतक इन चोरों ने 2000 बकरियां चुराई हैं. बड़ी संख्या में बकरियों की हुई चोरी के मामले में जब पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो इस गैंग का पर्दाफाश हुआ. जांच में पता चला कि स्कॉर्पियो गाड़ी लेकर चोरों का ये गैंग बकरियों की चोरी करने निकलता है. इस गैंग के सरदार को हर्रैया थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस गैंग के सदस्य बकरियों को चोरी करने का कारनामा पिछले कई दिनों से कर रहे थे.

दिन में रेकी रात में स्कॉर्पियो से चोरी
जानकारी के मुताबिक गिरोह ने 28 मार्च को रेवरादास गांव में नकाब लगाकर आठ बकरियां चोरी की थीं और उसी रात अमारी बाजार के रहने वाले अनीस कुमार के घर रात में जब कुछ लोग ताला तोड़ रहे थे कि तभी इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई, जिसके बाद गांव वालों ने पुलिस बुला ली. पुलिस ने इन चोरों के पास से एक लग्जरी गाड़ी, चाकू आदि बरामद किया. बाद में इन्ही चोरों ने कबूल किया कि उन्होंने की बकरियां चोरी की घटना को अंजाम दिया था. चोरों ने पुलिस को बताया कि वे लोग दिन में गांव में जाकर रेकी करते थे और रात में स्कॉर्पियो से जाकर बकरियां चोरी करते थे.

सम्बंधित ख़बरें

-संतोष सिंह की रिपोर्ट