scorecardresearch

Mega Millions jackpot: न्यू जर्सी के शख्स का लगा जैकपॉट, घर बैठे बन गया अरबपति

मेगा मिलियंस अमेरिका में एक जैकपॉट गेम है. लोग पेट्रोल पंप, लोकल स्टोर और किराना स्टोर से टिकट खरीदने के बाद गेम खेल सकते हैं. इसके अलावा टिकट ऑनलाइन भी उपलब्ध हैं.

Representative Image/Unsplash Representative Image/Unsplash
हाइलाइट्स
  • मेगा मिलियंस अमेरिका में एक जैकपॉट गेम है.

  • टिकट ऑनलाइन भी उपलब्ध हैं.

कहते हैं भगवान जब देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है. न्यू जर्सी के एक शख्स की किस्मत ऐसी चमकी कि पूरी जिंदगी बैठकर खाने का इंतजाम हो गया. उसे बैठे-बिठाए अरबों का खजाना मिल गया है. न्यू जर्सी के एक शख्स ने 1.13 बिलियन डॉलर का जैकपॉट जीता है. यूएस लॉटरी ( lottery) के इतिहास में ये अब तक का सबसे बड़ा इनाम है. जैकपॉट जीतने वाला शख्स अपने साथ 537.5 मिलियन डॉलर कैश ले जा सकता है. विनर इस राशि को सालाना किश्तों में भी ले सकता है. हालांकि विनर के नाम का खुलासा अभी नहीं हुआ है.

अब तक की सबसे बड़ी इनामी राशि
जनवरी 2021 में मिशिगन में किसी ने 1.050 बिलियन डॉलर (₹8,747 करोड़) जीते थे. जुलाई 2022 में इलिनोइस में एक शख्स ने 1.34 बिलियन डॉलर (₹11,116 करोड़) का इनाम जीता. अक्टूबर 2018 में साउथ कैरोलिना के एक शख्स को 1.537 बिलियन डॉलर (₹12,804 करोड़) का जैकपॉट लगा था. अब तक की सबसे ज्यादा जैकपॉट राशि फ्लोरिडा के एक शख्स को मिली है. अगस्त 2023 में इस शख्स ने 1.602 बिलियन डॉलर (₹13,347 करोड़) जीते थे.

मेगा मिलियंस कैसे खेलते हैं?
मेगा मिलियंस अमेरिका में एक जैकपॉट गेम है. लोग पेट्रोल पंप, लोकल स्टोर और किराना स्टोर से टिकट खरीदने के बाद गेम खेल सकते हैं. इसके अलावा टिकट ऑनलाइन भी उपलब्ध हैं. गेम को खेलने के लिए लोगों से 6 नंबर चुनने को कहा जाता है. 1 से 70 तक के 5 नंबर सफेद बॉल्स में छिपी होती हैं. 1 और 25 के बीच एक स्पेशन नंबर सोने की मेगा बॉल में होती है. इस बार विनर नंबर्स थे- 11, 22, 7, 29, 38 और मेगाबॉल 4. जो लोग अपना लकी नंबर चुनने को लेकर कंफ्यूज होते हैं, वे ईज़ी पिक या क्विक पिक ऑप्शन चुन सकते हैं. इसमें कंप्यूटर आपके लिए नंबर जनरेट करता है.

सम्बंधित ख़बरें