scorecardresearch

अब अस्सी घाट पर ले सकेंगे पारंपरिक बनारसी व्यंजनों का लुत्फ, शुरू हुई पहली फ़ूड स्ट्रीट

अस्सी घाट पर पर्यटकों, भक्तों, छात्रों के साथ-साथ स्थानीय निवासियों का अच्छा फुटफॉल रहता है. जिसे देखते हुए अस्सी घाट को पहली फूड स्ट्रीट स्थापित करने के लिए चुना गया था. इससे अब पर्यटक एक ही जगह पर प्रसिद्ध बनारसी व्यंजनों का लुत्फ़ उठा पाएंगे. 

Representational Image Representational Image
हाइलाइट्स
  • अस्सी घाट पर रहता है अच्छा फुटफॉल

  • घाट पर शुरू हुई पहली फूड स्ट्रीट

वाराणसी में अस्सी घाट को अब अपनी पहली फूड स्ट्रीट मिल गई है. पर्यटक, और तीर्थयात्री अब नदी किनारे प्रसिद्ध बनारसी व्यंजनों का स्वाद ले सकेंगे.    

इस जगह को ‘अस्सी हाइजीनिक फूड स्ट्रीट’ का नाम दिया गया है. यह वाराणसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड (वीएससीएल) और वाराणसी नगर निगम का संयुक्त प्रयास है. 

अस्सी घाट पर रहता है अच्छा फुटफॉल: 

वीएससीएल के अधिकारियों का कहना है कि अस्सी घाट पर पर्यटकों, भक्तों, छात्रों के साथ-साथ स्थानीय निवासियों का अच्छा फुटफॉल रहता है. जिसे देखते हुए अस्सी घाट को पहली फूड स्ट्रीट स्थापित करने के लिए चुना गया था. इससे अब पर्यटक एक ही जगह पर प्रसिद्ध बनारसी व्यंजनों का लुत्फ़ उठा पाएंगे. 

इस फूड स्ट्रीट को फ़िलहाल 13 दुकानों के साथ शुरू किया गया है. जिसमें कचौरी-सब्जी, बनारसी चाय जैसे पारंपरिक बनारसी व्यंजनों के साथ-साथ और भी अलग-अलग व्यंजन हैं. शनिवार से शुरू हुई इस फूड स्ट्रीट को स्थानीय लोगों, खासकर छात्रों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है.