scorecardresearch

दूल्हा बारात के साथ नहीं लाया फोटोग्राफर तो दुल्हन ने लौटा दी बारात, बोलीं- अपनी शादी की फिक्र नहीं तो जिंदगी भर कैसे रखेगा मेरा ख्याल.. 

रविवार को दूल्हा जब बारात लेकर पहुंचा तो उसका द्वारचार-स्वागत-सत्कार हुआ, नाश्ता पानी हुआ और फिर दूल्हा मंडप पर पहुंचा. दूल्हा बारात के साथ अपनी तरफ से फोटोग्राफर लेकर नहीं आया था. पता चलने पर दुल्हन मंडप से उतरकर पड़ोस में अपनी सहेली के घर चली गई,

Indian Bride Indian Bride
हाइलाइट्स
  • बारात बिना दुल्हन लिए लौट गई 

  • दुल्हन मंडप से उतरकर पड़ोस में अपनी सहेली के घर चली गई

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से एक शादी समारोह में दुल्हन ने दूल्हे से शादी करने से सिर्फ इसलिए मना कर दिया क्योंकि दूल्हा बारात के साथ अपनी तरफ से फोटोग्राफर लेकर नहीं आया था. पता चलने पर दुल्हन मंडप से उतरकर पड़ोस में अपनी सहेली के घर चली गई, फिर पूरी रात दुल्हन को मनाना चलता रहा, और फिर बारात बिना दुल्हन के ही वापस लौट गई.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, मंगलपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी रामशंकर ने अपनी बेटी की शादी भोगनीपुर थाना क्षेत्र डुबकी गांव निवासी अरुण कुमार के साथ जनवरी 2022 में तय की थी. शादी के पहले गोदभराई, तिलक की सारी रस्में रीति-रिवाज के साथ राजी ख़ुशी से हुई थीं. रविवार को दूल्हा जब बारात लेकर पहुंचा तो उसका द्वारचार-स्वागत-सत्कार हुआ, नाश्ता पानी हुआ और फिर दूल्हा मंडप पर पहुंचा. 

जैसे ही मंडप पर दुल्हन आई तो उसने अपने इस यादगार पल पर जब कोई फोटोग्राफर, वीडियो कैमरामैन नहीं देखा तो वो मंडप से उतरकर पड़ोस में अपनी सहेली के घर चली गई. दुल्हन को दूल्हे के साथ दोनों पक्षों के लोगों ने पूरी रात मनाने की कोशिश की पर कोई बात नहीं बनी. दुल्हन ने ये कहकर शादी करने से मना कर दिया कि जिसको अपनी शादी की कोई फिक्र नहीं है वो जिंदगी भर मेरा ख्याल कैसे रख पायेगा?

बारात बिना दुल्हन लिए लौट गई 

दूल्हे अरुण ने बताया है कि वो अपनी शादी में वीडियो कैमरामैन नहीं लाया था जिस वजह से दुल्हन ने शादी के लिए मनाकर दिया. हालांकि, बाद में कैमरामैन को बुला भी लिया गया उसके बाद भी शादी करने से मना कर दिया गया. दूल्हा ने कहा, “फिर हम लोगों को लड़की वाले धमकाने लगे तो हमने खुद पुलिस को बुलाया है. वहीं पुलिस के आने के बाद दोनों में समझौता हुआ, लेकिन बारात बिन दुल्हन के ही वापिस लौट गई.  

आगे अरुण ने बताया, “कैमरा हम लोग नहीं ला पाए थे, हम लोगों ने अर्जेंटली में कैमरा मंगाया, तो ये लोग बोलने लगे कि कैमरा लाओगे तो कैमरे तोड़ देंगे. कैमरा भी था लेकिन इन लोगों ने वापस कर दिया, उसका हर्जाना भी हम लोग को भरना पड़ा. और तो और मारपीट का नंबर भी आ गया. रात भी दुल्हन पक्ष वालों ने झगड़ा करने की कोशिश की, इसलिए हमने पुलिस को बुला लिया. हमारी शादी जनवरी में तय हुई थी. तब सबकुछ अच्छे से हुआ था, अभी तक भी अच्छे से हो रहा था. बस कल ही इतना सबकुछ हुआ.” 

(सूरज सिंह की रिपोर्ट)