scorecardresearch

AdidasXGucci: क्या आप खरीदेंगे फैशन के लिए सवा लाख का छाता...जो बारिश से भी नहीं बचाता?

हाल में में मशहूर ब्रांड Gucci और Adidas ने ऐसा ही एक उदाहरण पेश किया है. इस ब्रांड ने एक ऐसा छाता तैयार किया है जिसकी कीमत 1 लाख रुपये है लेकिन ये आपको बारिश से नहीं बचाता है.

हाइलाइट्स
  • धूप से भी नहीं बचाता छाता

  • सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना

अगर आपसे कोई ऐसी चीज खरीदने के लिए कह दिया जाए जो देखने में तो फैंसी हो लेकिन किसी काम की ना हो तो आप उसके लिए कितने पैसे खर्च कर सकते हैं? हमारे ख्याल से हम और आप में से अधिकतर लोग उसके लिए एक पैसा भी खर्च करना नहीं चाहेंगे. हाल में में मशहूर ब्रांड Gucci और  Adidas ने ऐसा ही एक उदाहरण पेश किया है. इस ब्रांड ने एक ऐसा छाता तैयार किया है जिसकी कीमत 1 लाख रुपये है और इसका कोई प्रैक्टिकल यूज भी नहीं है.

धूप से भी नहीं बचाता
अब कौन नहीं चाहेगा कि अगर वो इतना महंगा छाता खरीद रहा है तो वो कम से कम उसे बारिश से तो बचाए ही. लेकिन यहां ऐसा नहीं है. ये छाता आपको बारिश से नहीं बचाता. हालांकि ये आपको धूप के जरूर प्रोटेक्ट करता है. इसके अलावा इसका इस्तेमाल सिर्फ सजाने के लिए किया जाता है. इसकी कीमत 11,000 युआन यानी करीब एक लाख 27 हजार रुपये है.

वहीं चीन के एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo ने इस छाते से जुड़ी एक पोस्ट शेयर की जोकि खूब वायरल हो रही है. इस छाते को अगले चार महीने में बाजार में लॉन्च करने की तैयारी चल रही है. यह Gucci और Adidas का ज्वाइंट कलेक्शन है जिसे मार्केट में उतारने से पहले  उसका प्रमोशन किया जा रहा है.

सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना
वहीं यूजर्स भी इस पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. कई लोगों ने कहा कि गुच्ची का छाता किसी और चीज से पहले एक स्टेटस सिंबल है. वहीं कुछ लोग जिन्हें लगा कि छाता न सिर्फ महंगा है बल्कि वो अपना काम भी पूरा नहीं करता, ऐसे लोगों ने इसकी आलोचना करना शुरू कर दिया. G शेप हैंडल और प्रिंट डिजाइन वाले इस छाते में गु्च्ची और एडिडास का लोगों है जिसने चीन में एक अलग तरह की डिबेट छेड़ दिया है. एक फर्म के मुताबिक चीन 2025 तक दुनिया का सबसे बड़ा लक्जरी बाजार बनने की राह पर है. चीन में लग्जरी गुड्स की बिक्री में 36 फीसदी की तेजी आई है.

क्या है मॉडल?
बता दें कि ये छाता इटली में बनाया गया है. इसमें 8 रिब्स हैं, जो लकड़ी के हैंडल पर बनाई गई हैं. हरे और लाल रंग के वेब पर कपड़ा चढ़ाकर छाते का लुक पूरा किया गया है. इसके ऊपर Adidas का लोगो है, जबकि नीचे के हैंडल पर Gucci लिखा है. Gucci की वेबसाइट के मुताबिक – छाता वॉटरप्रूफ नहीं है, इसे धूप से बचने या सजाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.