scorecardresearch

Lottery: भारतीय शख्स ने दुबई में जीती 33 करोड़ रुपए की लॉटरी, करते थे ड्राइवर की नौकरी

भारत के एक शख्स ने दुबई में 33 करोड़ की लॉटरी जीती है. एक ज्वैलरी फर्म में ड्राइवर का काम करने वाले अजय ओगुला के लिए यह किसी सपने से कम नहीं है.

Indian driver won lottery in Dubai Indian driver won lottery in Dubai
हाइलाइट्स
  • 4 साल पहले गए थे दुबई

  • बॉस की सलाह पर खरीदी टिकट

संयुक्त अरब अमीरात में एक इंडियन ड्राइवर ने वीकली लॉटरी में 1.5 करोड़ दिरहम (33 करोड़ रुपये) की लॉटरी जीती है. 31 वर्षीय अजय ओगुला, एक ज्वैलरी कंपनी के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने एमिरेट्स ड्रॉ EASY6 से पहली बार दो टिकट खरीदे और जैकपॉट मार लिया. 

वर्तमान में, एक ज्वैलरी फर्म में ड्राइवर के रूप में काम कर रहे ओगुला दक्षिणी भारत में अपने गांव से चार साल पहले यूएई आए. 

बॉस ने दी सलाह 
ओगुला ने गल्फ न्यूज को बताया कि अपने बॉस से बातचीत के दौरान उन्हें यह सलाह मिली. उन्होंने बॉस के सामने एमिरेट्स ड्रॉ में एक अच्छी राशि जीतने वाले किसी व्यक्ति के बारे में बताया. जिस पर उनके बॉस ने सलाह दी कि 'आप इधर-उधर पैसे बर्बाद करते रहते हैं, तो क्यों न इस तरह का कुछ आप करें.' 

अपने मालिक की सलाह के बाद, ओगुला ने एमिरेट्स ड्रॉ मोबाइल ऐप इंस्टॉल किया और दो लॉटरी टिकट खरीदे. ओगुला के परिवार में एक बूढ़ी मां और दो छोटे भाई-बहन हैं, जिनकी जिम्मेदारी उनपर है. 

कंपनी खोलने की तैयारी
ओगुला का कहना है कि जब उन्हें लॉटरी जीतने का ईमेल मिला तब वह अपने दोस्त के साथ बाहर थे. उन्होंने सोचा कि उन्होंने बहुत कम पैसे जीते हैं लेकिन जब उन्हें सही राशि का पता चला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इतने पैसों के इस्तेमाल पर ओगुला ने बताया कि वह अपने परिवार के सदस्यों को दुबई बुला लेंगे और फिर उनके लिए गांव में एक घर बनाने और आत्मनिर्भर बनने के लिए एक मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी शुरू करने की योजना बनाई है.