scorecardresearch

Valentine's Day: 24 कैरेट गोल्ड पॉलिश से तैयार किए गए ये लाल गुलाब आपके Valentine’s डे को बनाएंगे खास

वैलेंटाइंस डे पर सबसे ज़्यादा पसंद किए जाते हैं लाल गुलाब लेकिन अगर ऐसा गुलाब दिया जाए जिसकी खुशबू और सुर्खी कभी कम न हो, जो ना कभी मुरझाए और न ही उसकी रंगत कभी फीकी हो...

Gold polish rose Gold polish rose
हाइलाइट्स
  • लोगों को खूब पसंद आ रहा आइडिया

  • कभी नहीं मुरझाएगा ये गुलाब

कहते हैं प्यार का इजहार हो या किसी अपने को मनाना हो गुलाब से बेहतर कुछ नहीं. लाल गुलाब अपनी सुर्खी और खुशबू के साथ आपकी सभी बातों को कह देता है. वैलेंटाइंस डे पर सबसे ज़्यादा पसंद किए जाते हैं लाल गुलाब लेकिन अगर ऐसा गुलाब दिया जाए जिसकी खुशबू और सुर्खी कभी कम न हो, जो ना कभी मुरझाए और न ही उसकी रंगत कभी फीकी हो... लखनऊ के चौक सर्राफा मार्केट में कुछ ऐसी ही तैयारी है जो आपके वैलेंटाइंस डे को और स्पेशल बना देगा.

'मैं चाहता हूँ कभी ये हसीन काम करूँ
गुलाब सारे चमन के तुम्हारे नाम करूँ'

डॉ. हरिओम ने अपने इस शेर में उन तमाम दिलों की हसरत को बयां किया है जो अपने प्यार का इजहार गुलाब से करना चाहते हैं. भले ही समय कितना भी बदल गया हो पर हमेशा से प्रेम का प्रतीक रहे लाल गुलाब की अहमियत कम नहीं हुई. आज भी एक गुलाब कीमती तोहफों पर भारी पड़ता है. शायद यही वजह है कि valentines day पर लाल गुलाब की कीमत आसमान छूती है पर इस बार अगर आपको ऐसा गुलाब देना हो जो कभी न मुरझाए तो florist नहीं सर्राफा मार्केट का रुख करना होगा. यूपी के सबसे बड़े सर्राफा मार्केट में से चौक मार्केट में सोने चांदी के गहनों के बीच बिक रहे हैं लाल गुलाब.

कभी नहीं मुरझाएगा ये गुलाब
ये लाल गुलाब 24 कैरेट गोल्ड पॉलिश से तैयार किए गए हैं पर गुलाब के बारे में लोगों की पसंद को देखते हुए लाल रंग रखा गया है. खास तरह की पैकिंग में मिलने वाले एक गुलाब की कीमत 600 रुपए से 1000 रुपए तक की है यानि अगर आप किसी अपने को इस खास दिन पर बुके देना चाहें तो उससे भी कम कीमत में एक गुलाब दे सकते हैं. ऐसा गुलाब जो कभी मुरझाएगा नहीं.

सम्बंधित ख़बरें

समय के साथ ट्रेंड में बदलाव आया है. अब वैलेंटाइंस डे पर सिर्फ प्रेमी प्रेमिका ही नहीं कई युवा अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के लिए भी तोहफे खरीदते हैं. उनका कहना है कि ये ऐसी चीज है जो आप महंगे गिफ्ट के बदले दे सकते हैं और गिफ्ट के साथ भी दे सकते हैं. एक गुलाब भी ले सकते हैं और पूरा गुच्छा भी बनवा सकते हैं.

लोगों को खूब पसंद आ रहा आइडिया
ये सच है कि प्यार से दिए गए तोहफे की कीमत मायने नहीं रखती. ऐसे में ये लाल गुलाब न सिर्फ आपकी बात सामने वाले तक पहुंचाएंगे बल्कि आपके गिफ्ट को बिल्कुल अलग भी बनाएंगे. फिलहाल इसकी बहुत ज़्यादा डिमांड है और लोगों को एक गोल्ड पॉलिश के गुलाब के जरिए ‘फूल और तोहफे’ को एक साथ देने का ये आइडिया खूब भा रहा है.