scorecardresearch

कभी मिस गोरखपुर थीं सोनम, आज बेचती हैं चाय..जानिए 'मॉडल चायवाली' की क्या है कहानी

Model Chaiwali Simran Gupta: चाय की दुकानों पर चाय पीते वक्त शायद ही कभी आपका ध्यान चायवाले पर जाता हो. क्योंकि अमूमन ऐसा कुछ होता नहीं जो आपका ध्यान खींचे. लेकिन अगर चायवाली मॉडल हो तो पक्का सिर्फ आपका ध्यान आकर्षित होगा बल्कि ये जानने की उत्सुकता भी होगी आखिर एक मॉडल चाय क्यों बेंच रही है. ये कहानी एक ऐसी ही चायवाली की है.

Former Model Simran Gupta Former Model Simran Gupta
हाइलाइट्स
  • कोविड-19 के कारण घर की आर्थिक हालत खराब हो गई

  • सोनम का एक भाई है, जो दिव्यांग है

ठंड में चाय पीने का अलग ही आनंद है, लेकिन अगर आप सुबह-सुबह चाय पीने दुकान पर गए और चायवाली एक मॉडल हो तो आपका ध्यान चाय से हटकर चाय बेचने वाली पर जाएगा..क्योंकि आपके दिमाग में ऐसे कई तरह के सवाल आएंगे कि ये मॉडल चाय के दुकान पर क्यों है. बता दें कि, ये कहानी कोई काल्पनिक नहीं है..बल्कि ये कहानी सच्चाई के साथ हौसले को भी बढ़ाने वाली है.

चाय की दुकान से सिमरन चला रहीं घर

कभी मिस गोरखपुर रहीं सिमरन गुप्ता आजकल गोरखपुर के चौराहे पर चाय बेचने का काम करती हैं. सिमरन का मानना है कि कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता. शायद यही वजह है, जो वो इस काम को भी पूरी ईमानदारी के साथ निभा रही हैं. इस चाय की दुकान से सिमरन घर चला रही हैं. मॉडल बेटी के इस कदम से राजेन्‍द्र कुमार गुप्‍ता जो उनके पिता हैं, उन्हें भी उनपर गर्व है.

घर की हालत बिगड़ने पर सिमरन ने खोली चाय की दुकान

बता दें कि सिमरन का गोरखपुर से नाता है. साल 2018 में मिस गोरखपुर रहीं सिमरन कई विज्ञापनों में भी काम किया. सपना मुंबई जाकर नाम कमाने का था, लेकिन कहते हैं ना हर किसी को मुक्म्मल जहां नहीं मिलता. सिमरन के साथ भी ऐसा हुआ. उनके सपनों पर कोविड-19 ने ग्रहण लगा दिया. घर की माली हालत बिगड़ने पर सिमरन को चाय की दुकान खोलनी पड़ी.

सिमरन ने अपनी चाय की दुकान का नाम रखा है 'मॉडल चायवाली'. इसके पीछे की वजह ये हो सकती है कि मॉडलिंग से खुद के नाते को वो शायद भूलना नहीं चाहती हैं. जिम्मेदारियों की वजह से वो आज चाय की दुकान के जरिेए अपने परिवार का पेट पाल रही हैं. घर में एक भाई भी है, जो दिव्यांग है. लेकिन इन सब कठिनाइयों के बावजूद कहीं ना कहीं उन्हें ये उम्मीद भी है कि जिंदगी की गाड़ी और परिवार की आर्थिक स्थिति एक बार फिर पटरी पर आएगी और फिर वो अपने अधूरे सपने को पूरा करने के सफर पर निकल सकेंगी.

सिमरन ने कहा कि सोशल मीडिया और मीडिया से भी से उन्‍हें काफी सपोर्ट मिला है. इस दौरान सिमरन की दुकान पर पहुंचे कई लोगों ने उनकी चाय की भी तारीफ की. बता दें, सिमरन ने खुद बोला है कि वह MBA चायवाला प्रफुल्‍ल बिलोरे और पटना की ग्रेजएुट चायवाली प्रियंका गुप्‍ता को देखकर काफी प्रभावित हुई थीं.