scorecardresearch

युवक ने इंस्टाग्राम पर आत्महत्या करने की डाली पोस्ट, नोएडा पुलिस ने ढूंढकर बचाई जान

नोएडा में एक युवक की आत्महत्या करने की पोस्ट देखकर नोएडा पुलिस तुरंत हरकत में आ गई और उन्होंने युवक को खोजकर आत्महत्या करने से रोका.

Noida Police saves life of a man Noida Police saves life of a man

आए दिन लोग जिंदगी से परेशान होकर अपनी जिंदगी को खत्म कर रहे हैं. हर दिन सुसाइड केस रिपोर्ट होते हैं. लेकिन परेशानी में अगर कोई हाथ थाम ले तो एक पल में इंसान अपनी आत्महत्या का ख्याल मन से निकाल देता है. अक्सर लोग दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों में यह सहारा ढूंढते हैं.   

लेकिन नोएडा के एक 20 वर्षीय युवक को यह सहारा मिला नोएडा पुलिस में. अगर नोएडा पुलिस ने वक्त रहते एक्शन नहीं लिया होता तो आज एक परिवार अपने बेटे को खो देता.

सोशल मीडिया पर लिखी आत्महत्या की  बात
दरअसल, 20 साल के एक युवक ने शनिवार, दोपहर 2 बजे अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाली. इस पोस्ट में युवक ने फांसी के फंदे की फोटो डाली और लिखा 'आज मैं खत्म हो जाऊंगा.' इंस्टाग्राम नेटवर्क की तरफ से इस पोस्ट की सूचना तुरंत लखनऊ में डीजीपी मुख्यालय मीडिया सेल को भेजी गई. लोकेशन ट्रेस करने पर पता चला कि युवक गौतम बुद्ध नगर के दनकौर का रहने वाला है.

लखनऊ से यह सूचना तुरंत गौतम बुद्ध नगर पुलिस की मीडिया सेल को दी गई. नोएडा मीडिया सेल ने तुरंत युवक की तलाश करनी शुरू की और उसके घर पहुंच गई.
 
पत्नी से झगड़े के बाद उठाया कदम
यह युवक दनकौर के चंद्रावली गांव का रहने वाला है और उसका नाम अमित कुमार है. बातचीत में अमित ने बताया कि बीती रात उसका अपनी पत्नी से उसका झगड़ा हुआ था. जिसके बाद से वह बहुत परेशान था. युवक का कहना है कि वह डिप्रेशन में था और उसने आत्महत्या करने का मन बना लिया था. हालांकि, नोएडा पुलिस ने वक्त पर पहुंचकर उसकी जान बचा ली.

युवक और उसके परिवार को बुलाकर पुलिस ने युवक की काउंसलिंग भी करवाई. फिलहाल, अमित पूरी तरह से ठीक है.