scorecardresearch

Uttar Pradesh: उफनती नदी, उम्र 6 साल... 11 मिनट में Vrittika Shandilya ने लिख दी सफलता की कहानी

उत्तर प्रदेश के Prayagraj में 6 साल की बच्ची ने तैरकर उफनती यमुना नदी को पार किया. बच्ची ने ये कारनाम सिर्फ 11 मिनट में किया. इससे पहले रविवार को 36 साल की एक महिला ने 14 मिनट में तैरकर नदी को पार किया था.

प्रयागराज में 6 साल की वृत्तिका शांडिल्य ने 11 मिनट में तैरकर यमुना नदी पार की (प्रतिकात्मक तस्वीर) प्रयागराज में 6 साल की वृत्तिका शांडिल्य ने 11 मिनट में तैरकर यमुना नदी पार की (प्रतिकात्मक तस्वीर)

6 साल की बच्ची ने उफनती नदी को पार करके सबको हैरान कर दिया. इतना ही नहीं, इस छोटी सी बच्ची ने सिर्फ 11 मिनट में यमुना नदी को तैरकर पार किया. ये वाक्या उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का है, जहां वृत्तिका शांडिल्य नाम की लड़की ने ये कारनामा किया. वृत्तिका ने 600 मीटर चौड़ी और 25 फिट गहरी यमुना नदी को पार किया.

11 मिनट में पार की नदी-
वृत्तिका ने सिर्फ 11 मिनट में तेज धार वाली यमुना नदी को पार किया. वृत्तिका ने सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर मीरापुर सिंधु सागर घाट से तैरना शुरू किया और 6 बजकर 21 मिनट पर विद्यापीठ महेवा घाट पर पहुंची. इस दौरान वृत्तिका के कोच त्रिभुवन निषाद भी मौजूद थे. इस दौरान लड़का का पूरा परिवार नाव पर था. उनके पिता पंकजा सिंह, मां निवेदिता, दादा बृजकिशोर प्रसाद नाव में सवार थे.

दूसरी क्लास में पढ़ती है वृत्तिका-
वृत्तिका शांडिल्य दूसरी क्लास में पढ़ती है. वो एंथनी गर्ल्स कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाई करती है. नदी में उतरने से पहले वृत्तिका ने मां ललिता देवी मंदिर में दर्शन किया. उसके बाद बरगद घाट पर बजरंगबली मंदिर में पूजा की. पूजा-पाठ करने के बाद वृत्तिका ने यमुना नदी में तैयाकी के लिए उतरी. 

महिला ने 14 मिनट में पार की थी यमुना-
इससे पहले रविवार को एक महिला ने भी यमुना नदी को तैरकर 14 मिनट में पार किया था. 36 साल की प्रतिभा मोटवानी ने ये कारनामा किया था. प्रतिभा दो बच्चों की मां हैं. उन्होंने सिर्फ 14 मिनट में तैरकर उफनती यमुना नदी को पार किया था.

ये भी पढ़ें: