scorecardresearch

गुडलक टुडे

Good Luck Today: रामनवमी पर कैसे करें श्रीराम की उपासना, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

17 अप्रैल 2024

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि मध्य दोपहर में श्रीराम की उपासना करें. उन्हें पीले फल , पीले फूल और पंचामृत अर्पित करें. तुलसी दल भी जरूर अर्पित करें. इसके बाद "ॐ राम रामाय नमः" का जाप करें. रामचरितमानस के बालकाण्ड का पाठ करना भी उत्तम होगा.

गुडलक टुडे: नवरात्रि में अष्टमी तिथि होती है सबसे खास, जानें कैसे करें मां महागौरी की पूजा

16 अप्रैल 2024

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि नवरात्रि के दो दिन सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण माने जाते हैं अष्टमी तिथि और नवमी तिथि. अष्टमी तिथि को माता महागौरी की उपासना की जाती है. इस दिन बहुत सारे लोग विशेष उपवास भी रखते हैं. इसके अलावा इस दिन कन्या पूजन का भी प्रावधान भी है.नवरात्रि की अष्टमी तिथि पर उपासना से मनचाहे विवाह का वरदान मिलता है.

गुडलक टुडे: दुर्गा सप्तशती के मंत्रों के पाठ से पूरी होंगी सभी मनोकामनाएं, पंडित शैलेंद्र पांडेय से जानिए

15 अप्रैल 2024

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि दुर्गा सप्तशती के महामंत्र कौन-कौन से हैं. क्या मां दुर्गा की पूजा करते समय लाल वस्त्र धारण करके करनी चाहिए. इसके साथ ही यह भी बता रहे हैं कि दुर्गा सप्तशती के मंत्रों के पाठ करते समय किन बातों का ध्यान रखें. क्या विवाह या विद्या के लिए मां दुर्गा की पूजा करते समय पीले वस्त्र धारण करना लाभकारी होता है.

गुडलक टुडे: देवी की पूजा में सिद्ध कुंजिका स्तोत्र और दुर्गा कवच की क्या है महिमा ? पंडित शैलेंद्र पांडेय से जानिए

14 अप्रैल 2024

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि देवी मां की पूजा में 2 स्तोत्र क्या है. सिद्ध कुंजिका स्तोत्र की महिमा क्या है. इसके साथ ही यह भी बता रहे हैं कि दुर्गा कवच का महत्व है. मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए किसका पाठ करना चाहिए.

सूर्य का मेष राशि में हुआ परिवर्तिन, जानिए इसका प्रभाव और महत्व

13 अप्रैल 2024

सूर्य समस्त जगत की आत्मा और स्वास्थ्य का कारण है. सूर्य का राशी परिवर्तन हर राशि पर प्रभाव जरूर डालता है. 13 अप्रैल को सूर्य का मेष राशि में प्रवेश, सूर्य यहाँ अपनी सबसे मजबूत स्थिति में माने जाते हैं. इस स्थान पर सूर्य बृहस्पति के साथ रहेंगे. उनके ऊपर शनि की दृष्टि बनी रहेगी. सूर्य इस स्थान पर 14 मई तक रहेंगे. इस राशि परिवर्तन के साथ अब तमाम शुभ कार्य किये जा सकेंगे.

गुडलक टुडे: क्या है सूर्य के राशि परिवर्तन का प्रभाव और महत्व, जानें देश-दुनिया पर क्या पड़ेगा असर

13 अप्रैल 2024

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि सूर्य का राशी परिवर्तन हर राशि पर प्रभाव जरूर डालता है. इस बार सूर्य 13 अप्रैल को मेष राशि में जा रहे हैं. सूर्य यहाँ अपनी सबसे मजबूत स्थिति में माने जाते हैं. इस स्थान पर सूर्य बृहस्पति के साथ रहेंगे.

गुडलक टुडे: नवरात्र में देवी की कृपा से जीवन होगा सुखमय, जानें नारियल की महिमा और इसका विशेष प्रयोग

12 अप्रैल 2024

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि नवरात्रि का हर दिन मनोकामना पूर्ण करने का दिन होता है. ऐसे में अगर हम विशेष वस्तुओं का प्रयोग करें तो मनोकामना निश्चित पूर्ण हो सकती है. नवरात्रि में कुछ विशेष वस्तुओं के प्रयोग से मनोकामनायें पूर्ण की जा सकती हैं.

गुडलक टुडे: कौन-कौन से हैं दस महाविद्याओं के स्वरूप, जानिए सभी देवियों के अलग-अलग रहस्य

11 अप्रैल 2024

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि माँ की पूजा दो तरीके से की जाती है. एक है वैदिक रूप , जिसमे नवदुर्गा की उपासना होती है. एक है तांत्रिक रूप , जिसमे दस महाविद्या की उपासना होती है. दस महाविद्या की उपासना देवी की सर्वोच्च उपासना मानी जाती है. इसमें देवी के दस स्वरूपों से हर तरह की कामना पूरी की जा सकती है. यह पूजा तंत्र की पूजा है.

गुडलक टुडे: क्या है नवसंवत और ग्रहों का मंत्रिमंडल, जानिए हिन्दू नव वर्ष का आध्यात्मिक और ज्योतिषीय महत्व

10 अप्रैल 2024

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि हिन्दू धर्म में चैत्र शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा को नवसंवत की शुरुआत होती है. इसे भारतीय नववर्ष भी कहा जाता है. इसका आरम्भ विक्रमादित्य ने दिया था. अतः इसको विक्रम संवत भी कहा जाता है. इस दिन से वासंतिक नवरात्र की शुरुआत भी होती है.

गुडलक टुडे: सूर्य ग्रहण का राशियों पर असर और इस समय किन-किन सावधानियों का रखें ध्यान ? जानिए

08 अप्रैल 2024

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि इस बार सूर्यग्रहण का मामला क्या है. सूर्य ग्रहण का राशियों पर कैसा प्रभाव रहेगा. इसके साथ ही यह भी बता रहे हैं कि क्या सूर्य ग्रहण पर भारत में सूतक काल लगेगा और इस समय किन-किन बातों का ध्यान रखें.

गुडलक टुडे: क्या है शनि के विष योग की महिमा ? पंडित शैलेंद्र पांडेय से जानिए

07 अप्रैल 2024

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि शनि के प्रभाव को लोग हमेशा चिंतित क्यों रहते हैं. शनि के विष योग की महिमा क्या है. इसके साथ ही यह भी बता रहे हैं कि शनि के नाकारत्मक प्रभाव से बचने के लिए क्या-क्या करना चाहिए.