scorecardresearch

गुडलक टुडे

क्या स्नान से ग्रहों की बाधा दूर हो सकती है? जानिए इसका भाग्य से क्या संबंध है?

24 मई 2022

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि स्नान करना स्वास्थ्य और मन के लिए हमेशा लाभदायक है. स्नान न करने से चन्द्रमा और शुक्र कमजोर होते हैं . इससे मानसिक स्थिति और सुख पर ख़राब असर पड़ता है. विशेष स्नान से समस्याएं दूर होगी...साथ ही जानेंगे आज का राशिफल और गुडलक मंत्र. देखें गुडलक टुडे.

गुडलक स्पेशल: किस तरह से हमारी आदतें हमारी किस्मत पर असर डालती हैं?

21 मई 2022

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं किस तरह से हमारी आदतें हमारी किस्मत पर असर डालती हैं? कुंडली में जिन ग्रहों का प्रभाव होता है, उसी के अनुसार हमारी अच्छी या बुरी आदतें हो जाती हैं. या हमारी आदतों के अनुसार हमारे ग्रह कमजोर या मजबूत होते जाते हैं. हमारी बुरी आदतों की वजह से कभी कभी हमारे मजबूत ग्रह भी ख़राब हो जाते हैं. जो ग्रह कुंडली में कमजोर हैं , उनको बेहतर करने की आदतें अपनानी चाहिए , ताकि वो ग्रह मजबूत हो जाएं.

Good luck Today: आँखों के रोग का ज्योतिष और ग्रहों से क्या सम्बन्ध है, अगर आँखें कमजोर हों तो क्या उपाय करें

20 मई 2022

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं आँखों के रोग का ज्योतिष और ग्रहों से क्या सम्बन्ध है? कब व्यक्ति को आँखों की समस्या हो जाती है? इसके साथ वह बता रहे हैं कि इसका अगर आँखें कमजोर हों तो क्या उपाय करें. वहीं जानेंगे कि कब व्यक्ति को आँखों की समस्या हो जाती है? साथ ही यह भी जानेंगे कि अगर आँखों की रौशनी जाने के योग हों तो क्या उपाय करना चाहिए.

Good luck Today: ज्योतिष में हल्दी का क्या महत्व है, कैसे कर सकती है जीवन की समस्याएं दूर

19 मई 2022

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं ज्योतिष में हल्दी का क्या महत्व है? हल्दी के अलग-अलग प्रयोगों से कैसे जीवन की समस्याएं दूर की जा सकती हैं. जानेंगे पंडित जी से, लेकिन सबसे पहले बात गुडलक मंत्र की.

Good luck Today: ज्येष्ठ माह का धार्मिक और प्राकृतिक महत्व क्या है?

16 मई 2022

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि ज्येष्ठ माह का धार्मिक और प्राकृतिक महत्व क्या है. हिंदू कैलेंडर में ज्येष्ठ का महीना तीसरा महीना है. इस महीने में सूर्य अत्यंत ताकतवर होता है. इसलिए गर्मी भी भयंकर होती है. सूर्य की ज्योष्ठता के कारण इस माह को ज्येष्ठ कहा जाता है. देखें गुडलक टुडे.

Good luck Today: क्या है इस बार चन्द्र ग्रहण का मामला, ज्योतिष में क्या है इसके सामान्य प्रभाव

15 मई 2022

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि इस बार चन्द्र ग्रहण का मामला क्या है और इस ग्रहण के सामान्य प्रभाव क्या होंगे. देखें गुडलक टुडे

क्या है इस साल के पहले चंद्रग्रहण की खासियत, क्या होंगे इसके प्रभाव?

15 मई 2022

आज गुडलक स्पेशल के इस एपिसोड में पंडित शैलेंद्र पांडेय जी साल के पहले चन्द्र ग्रहण के बारे में बात कर रहे हैं. वो बताते हैं कि यह वर्ष का पहला सम्पूर्ण चंद्रग्रहण होगा. इसकी शुरुआत 16 मई को हो रही है. यह 16 तारीख को प्रातः 07.02 पर आरम्भ होगा. यह ग्रहण 16 मई को ही दोपहर 12.20 पर समाप्त होगा. ज्योतिष के अनुसार यह ग्रहण विशाखा नक्षत्र में होगा. इसका आरम्भ तुला राशि में होगा और समापन वृश्चिक राशि में होगा. यह ग्रहण भारत वर्ष में दृश्य नहीं होगा.

Good luck Today: क्या है सूर्य के राशि परिवर्तन का मामला, ज्योतिष में क्या है परिवर्तन का प्रभाव

14 मई 2022

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि सूर्य के राशि परिवर्तन का मामला क्या है. इसका राशि परिवर्तन का सामान्य प्रभाव क्या होगा. देखें गुडलक टुडे

Good luck Today: क्या है रक्तचाप, ज्योतिष में रक्तचाप से किन ग्रहों का संबंध होता है?

13 मई 2022

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि शरीर में बहते हुए खून से नलियों में जो दबाव पड़ता है उसे रक्तचाप कहा जाता है. जब रक्त का बहाव तेज हो तो इसे उच्च रक्तचाप कहते हैं. निम्न रक्तचाप में रक्त का बहाव काफी कम हो जाता है. देखें गुडलक टुडे.

Good luck Today: क्या है बृहस्पति का नौकरी से संबंध

12 मई 2022

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि बृहस्पति वित्त, कानून और सलाहकारिता से संबंध रखता है. बृहस्पति नौकरी के आय और व्यय को संतुलित रखता है. नौकरी शनि से मिलती है, लेकिन नौकरी की स्थिरता और उन्नति बृहस्पति से संबंध रखती है. अगर बृहस्पति कमजोर है को क्या उपाय करें. देखें गुडलक टुडे.

Good luck Today : क्या है एकादशी व्रत की महिमा, विशेष रूप से मोहिनी एकादशी की महिमा

11 मई 2022

इस वीडियो में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं कि एकादशी का व्रत की क्या महिमा है. विशेष रूप से मोहिनी एकादशी की महिमा के बारे में बता रहे हैं. हिंदू धर्मशास्त्रों में शरीर और मन को संतुलित करने के लिए व्रत और उपवास के नियम बनाए गए हैं. जानिए कैसे व्रत करके आशीर्वाद पा सकते हैं. देखें गुडलक टुडे.