scorecardresearch

3rd T20I IND vs SA: सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया...केएल राहुल और विराट कोहली को आराम, शाहबाज अहमद की चमकी किस्मत

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले तीसरे टी-20 मैच में केएल राहुल और विराट कोहली को आराम दिया गया है. दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 221 का एक विशाल स्कोर दिया लेकिन टीम ने 237 रन बनाकर 16 रन से जीत हासिल की.

India VS South Africa 3rd T20 India VS South Africa 3rd T20
हाइलाइट्स
  • सीरीज के दो मैच में भारत ने दर्ज की जीत

  • विराट कोहली को दिया गया आराम

इंदौर में मंगलवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका (India Vs South Africa) के बीच तीसरा टी20 मैच खेला जाना है. भारत के पास पूरा मौका है कि वो 3-0 के क्लीनस्वीप से सीरीज अपने नाम करे. गुवाहाटी में दूसरा T20I जीतने से उन्हें सबसे छोटे प्रारूप में अपने ही घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी पहली सीरीज जीत हासिल करने में मदद मिली. हालांकि, दक्षिण अफ्रीका का बैटिंग लाइनअप पहले टी20ई में ध्वस्त हो गया था, लेकिन दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 221 का एक विशाल स्कोर दिया लेकिन टीम ने 237 रन बनाकर 16 रन से जीत हासिल की.

कोहली को दिया आराम
मैच में केएल राहुल और विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन दिखाया लेकिन इस जोड़ी को अब तीसरे T20I में आराम दिया गया है. इसका मतलब है कि भारत निश्चित रूप से श्रेयस अय्यर को कोहली की जगह ला सकता है. इस बीच भारत की तरफ से ऋषभ पंत को शीर्ष क्रम में रखा जा सकता है, जिसमें शाहबाज अहमद को मिडिल ऑर्डर में उतारा जा सकता है. इसके अलावा, दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज को भी मौका दिया जा सकता है.

सीरीज के दो मैच में दर्ज की जीत
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले T20I में आठ विकेट और दूसरे में 16 रन से हराकर सीरीज लगभग अपने नाम कर ली है. कोहली ने मंगलवार को गुवाहाटी में दक्षिण अफ्रीका पर भारत की ऐतिहासिक जीत के दौरान 28 गेंदों में नाबाद 49 रन बनाकर शानदार पारी खेली. कोहली जहां अपने अर्धशतक से चूक गए, वहीं बल्लेबाज केएल राहुल (57) और सूर्यकुमार यादव (61) ने महत्वपूर्ण अर्द्धशतक बनाकर दक्षिण अफ्रीका पर भारत की पहली T20I सीरीज में जीत दर्ज की.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के लिए ये हो सकते हैं संभावित खिलाड़ी

ओपनर: रोहित शर्मा (सी) और केएल राहुल

मिडिल ऑर्डर: श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

पावर-हिटर्स: ऋषभ पंत (wk), दिनेश कार्तिक

स्पिनर: अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन

पेसर: हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.