scorecardresearch

IPL 2024, KKR VS CSK: Kolkata Knight Riders को Chennai Super Kings ने चटाई धूल, बाउंस बैक करते हुए दर्ज की तीसरी जीत... इस खिलाड़ी के सिर सजा पर्पल कैप

IPL 2024: सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच IPL 2024 का 22 वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में कोलकाता को आसानी से हराते हुए चेन्नई ने मुकाबला अपने नाम कर लिया. बता दें कि लगातार 3 जीत दर्ज करने के बाद कोलकाता की ये पहली हार थी.

IPL 2024 CSK VS KKR (Photo-PTI) IPL 2024 CSK VS KKR (Photo-PTI)

IPL 2024 का 22 वां मुकाबला सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. चेपॉक में खेले गए इस मैच में चेन्नई ने कोलकाता को 7 विकेट से हराकर बाउंस बैक किया. लगातार 2 मैच हार चुकी चेन्नई ने सीजन में तीसरी जीत दर्ज की. टीम की तरफ से रवींद्र जडेजा और तुषार देशपांडे ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कोलकाता का विजयी रथ रोक दिया. बता दें कि कोलकाता की सीजन में पहली हार है. और इस हार के साथ वो प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर खिसक गई है. वहीं चेन्नई चौथे नंबर पर बनी हुई है.

कोलकाता शुरू से लड़खड़ाती नजर आई

चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और कोलकाता को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया.  कोलकाता की टीम शुरू से लड़खड़ाती नजर आई और मैच की पहली गेंद पर ही टीम को पहला झटका लग गया. हालांकि इसके बाद टीम संभली जरूर लेकिन मैच के 7 वें ओवर में जडेजा ने अंगकृश रघुवंशी और नरेन को आउट कर लगातार दो झटका दिया. इसके बाद एक पर झटका लगता गया और टीम बड़े स्कोर की तरफ नहीं बढ़ पाई और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा श्रेयस अय्यर ने 34 रन, नरेन ने 27 और  अंगकृश ने 24 रन बनाए.

सम्बंधित ख़बरें

ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली जिताऊ पारी

कोलकाता से मिले 138 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने आसानी से इस मैच को अपने नाम कर लिया. बता दें कि चेन्नई ने 17.4 ओवर में ही 3 विकेट खोकर मैच को जीत लिया. बतौर ओपनर बल्लेबाजी करने आए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम के लिए जिताऊ पारी खेली. गायकवाड़ ने नाबाद रहते हुए 9 चौकों की मदद से 58 गेंदों में 67 रन बनाए. वहीं डेरिल मिशेल ने 25 और शिवम दूबे ने 28 रनों का योगदान दिया. शिवम दुबे के आउट के बाद धोनी बल्लेबाजी करने आए और नॉट आउट रहते हुए 3 गेंदों में 1 रन बनाए.

मुस्तफिजुर रहमान को पर्पल कैप

चेन्नई की तरफ से रवींद्र जडेजा, तुषार देशपांडे और मुस्तफिजुर रहमान ने बेहतरीन गेंदबाजी की. घातक गेंदबाजी के सामने कोलकाता के बल्लेबाज टिक नहीं सके और एक एक कर पवेलियन लौटते गए.  जडेजा ने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट, तुषार देशपांडे ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट और मुस्तफिजुर रहमान ने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.  बता दें कि मुस्तफिजुर रहमान आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा 9 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं और उन्होंने पर्पल कैप अपने नाम कर लिया है.

रवींद्र जडेजा के नाम खास उपलब्धि 

चेन्नई की तरफ से रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. यही नहीं जडेजा ने एक ऐसी उपलब्धि भी हासिल की जो बीते 17 साल में कोई नहीं कर सका. यानी आईपीएल इतिहास में जडेजा पहले क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने 100 से ज्यादा विकेट, 1000 से ज्यादा रन और 100 कैच लपके हैं.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स- श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), अंगकृष रघुवंशी,सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, रमनदीप सिंह,,  रिंकू सिंह,  वरुण चक्रवर्ती, वैभव अरोड़ा, मिशेल स्टार्क

चेन्नई सुपर किंग्स- रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर),  रवींद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, शार्दुल ठाकुर, समीर रिजवी, तुषार देशपांडे, महीश थीक्षाना, मुस्तफिजुर रहमान