scorecardresearch

IPL 2024: Sunrisers Hyderabad न भेद सकी चेपौक का किला, जीत के साथ टॉप-4 में लौटी Chennai Super Kings

हैदराबाद लगातार दूसरे मैच में रनचेज करने में असफल रही है. इस सीजन विस्फोटक बल्लेबाजी के नए मानक सेट करने वाली टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए दंतहीन नजर आई है.

Chennai Super Kings's Matheesha Pathirana celebrates with teammates. (Photo/PTI) Chennai Super Kings's Matheesha Pathirana celebrates with teammates. (Photo/PTI)
हाइलाइट्स
  • सीएसके की 78 रन की विशाल जीत

  • सनराइजर्स की लगातार दूसरी हार

आईपीएल के इस सीजन (IPL 2024) में विस्फोटक बल्लेबाजी के नए पैमाने सेट करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स  (CSK) के गढ़ चेपौक में दंतहीन नजर आई. एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में चेन्नई ने हैदराबाद को 78 रन से रौंद दिया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 212 रन बनाए. हैदराबाद इसके जवाब में 134 रन पर ऑलआउट हो गई.

कप्तानी पारी खेलकर छाए गायकवाड़
चेन्नई के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) इस सीजन के अपने पहले शतक से दो रन से चूक गए, लेकिन उनकी 98 रन की पारी ने चेन्नई को एक धीमी पिच पर बड़े स्कोर तक पहुंचाने का काम किया. गायकवाड़ ने 54 गेंदें खेलकर 10 चौकों और तीन छक्कों के साथ 98 रन बनाए और आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हो गए. अपनी इस नायाब पारी के दौरान उन्होंने डैरिल मिचेल (Daryl Mitchell) के साथ 107 रन की जबकि शिवम दूबे (Shivam Dube) के साथ 74 रन की साझेदारी की. 
मिचेल ने अर्द्धशतक जड़ते हुए 32 गेंद पर सात चौकों और एक छक्के की बदौलत 52 रन बनाए जबकि दूबे ने 20 गेंद पर एक चौका और चार छक्के लगाते हुए 39 रन की नाबाद पारी खेली. 

लय हासिल नहीं कर सके हैदराबाद के बल्लेबाज
हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने मैच के बाद कहा कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए उनकी टीम के जीतने की संभावनाएं ज्यादा थीं. हैदराबाद की बल्लेबाजी में हालांकि ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला. पिछले मैच में आरसीबी (RCB) के खिलाफ 207 रन के लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही हैदराबाद आज एक बार फिर रनचेज में नाकाम दिखी.

दूसरे ओवर में ट्रैविस हेड (15) के आउट होने से लेकर 19वें ओवर में जयदेव उनादकट का विकेट गिरने तक हैदराबाद का कोई बल्लेबाज लय हासिल नहीं कर सका. एडेन मार्करम (26 गेंद, 32 रन) ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन उनके अलावा हैदराबाद का कोई बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका.

सम्बंधित ख़बरें

जीत के साथ टॉप-4 में लौटी सीएसके, पेचीदा ह प्वॉइंट्स टेबल
चेन्नई इस जीत के साथ टॉप-4 में लौट आई है. मैच से प्वॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर मौजूद चेन्नई अब नौ मैचों में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. कोलकाता आठ मैचों में 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. हैदराबाद इतने ही अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर है, जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स पांचवें स्थान पर है.

दिल्ली कैपिटल्स के भी 10 ही अंक हैं लेकिन उसने इन तीनों टीमों से एक मैच ज्यादा खेला है. अगर दिल्ली सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मैच में जीत हासिल कर लेती है तो वह सीधा दूसरे पायदान पर छलांग लगा लेगी. अगर कोलकाता जीत दर्ज करती है तो वह दूसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर लेगी.