scorecardresearch

IPL 2022: विराट कोहली को आउट करने के लिए धोनी ने फील्ड पर बनाई ऐसी रणनीति...वायरल हुआ वीडियो

200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम को विराट कोहली से उम्मीद थी कि वो एक अच्छा स्कोर देंगे लेकिन कोहली केवल एक रन बनाकर मुकेश चौधरी को अपना विकेट दे बैठे. आरसीबी 23 रन से मैच हार गई.

RCB VS CSK RCB VS CSK
हाइलाइट्स
  • CSK को मिली IPL 2022 की पहली जीत

  • पहली गेंद पर मिली सफलता

CSK के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने मंगलवार को सीएसके (CSK) बनाम आरसीबी (RCB)के दौरान पूर्व आरसीबी कप्तान विराट कोहली को आउट करके बता दिया कि अभी भी वो इस मामले में मास्टर हैं. 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम को विराट कोहली से उम्मीद थी कि वो एक अच्छा स्कोर देंगे लेकिन कोहली केवल एक रन बनाकर मुकेश चौधरी को अपना विकेट दे बैठे. आरसीबी 23 रन से मैच हार गई.

इस बीच कल के मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसे एमएस धोनी के किसी फैन ने शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि धोनी बड़ी चतुराई के साथ खिलाड़ियों को फील्ड में इधर-उधर सेट कर रहे हैं ताकि कोहली का विकेट ले सकें.

कैसे बनाई योजना?
मुकेश चौधरी बॉलिंग करा रहे थे, जबकि शिवम दुबे फाइनल लेग पर तैनात थे. पहली गेंद से पहले ही धोनी ने शिवम दुबे को फाइन लेग से डीप स्क्वेयर लेग की तरफ जाने का इशारा किया. इसके बाद अगली ही गेंद मुकेश चौधरी ने थोड़ी शॉर्ट ऑफ लेंथ रखी इस गेंद को विराट कोहली ने पुल करने का प्रयास किया. विराट के यह शॉट हवा में गए और डीप स्क्वेयर लेग की तरफ खड़े शिवम ने बड़ी आसानी से लपककर उनका कैच पकड़ लिया.

CSK को मिली IPL 2022 की पहली जीत
मंगलवार को ट्विटर पर ट्रेंड करने वाली धोनी से जुड़ी यह अकेली घटना नहीं थी. इसके अलावा मुकेश चौधरी द्वारा तीन कैच छोड़ने के बाद धोनी का रिएक्शन भी ट्विटर पर लोगों का दिल जीत रहा है. चेन्नई के लिए मैच काफी अच्छा रहा. सीएसके ने आरसीबी को 23 रन से हराया. लगातार चार हार के बाद आईपीएल 2022 में ये उसकी पहली जीत थी. हालांकि अंक तालिका में नंबर वन पर आने के लिए सीएसके को अभी और मेहनत करनी पड़ेगी. पांच मैच खेलने के बाद टीम दो प्वाइंट के साथ 9वें स्थान पर है.