scorecardresearch

FiFa U-17 women's world cup 2022: फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप का लोगो हुआ लॉन्च, 11 से 30 अक्टूबर तक गोवा में होगा विश्वकप

FiFa U-17 women's world cup 2022: फुटबॉल प्रेमियों के लिए गोवा से गुड न्यूज आई है, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और खेल मंत्री गोविंद गौड़ा ने फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 का मेजबान शहर का लोगो लॉन्च किया है, इस खास मौके पर खिलाड़ियों में काफी उत्साह देखने को मिला.फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 भारत में 11 से 30 अक्टूबर 2022 तक खेला जाना है.

Goa CM launches host city logo for FIFA U-17 Womens World Goa CM launches host city logo for FIFA U-17 Womens World
हाइलाइट्स
  • भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में भारत के सभी मैच होंगे

  • ये देश में पहली फीफा महिला प्रतियोगिता होगी

फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप का लोगो लॉन्च कर दिया गया है. भारत में पहली बार ये प्रतियोगिता आयोजित हो रही है. इस मौके पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे मौजूद रहे. फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप भारत में 11 से 30 अक्टूबर के बीच आयोजित होने वाला है. बता दें कि हर दो साल पर होने वाले इस मेगा टूर्नामेंट का ये 7वां संस्करण है. टूर्नामेंट के सातवें संस्करण में कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं.

ग्रुप ए में भारतीय टीम के साथ ब्राजील भी

  • टूर्नामेंट में कुल 32 मैच खेले जाएंगे.

  • फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप का फाइनल 30 अक्टूबर को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा.

  • सेमीफाइनल मैच गोवा में होंगे.

  • अंडर-17 भारतीय महिला फुटबॉल टीम को ग्रुप ए में मोरक्को, ब्राजील और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ रखा गया है.

  • ग्रुप स्टेज में 24 मैच खेले जाएंगे, जो 18 अक्टूबर तक तीन राज्यों ओडिशा, गोवा और महाराष्ट्र में आयोजित किए जाएंगे.

  • भारत अपने सभी मैच भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में खेलेगा.

पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई थी बैठक

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप फुटबॉल 2022 की मेजबानी के लिए गारंटी पर हस्ताक्षर करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी.

सरकारी बयान में कहा गया था कि फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप एक प्रतिष्ठित आयोजन है और यह भारत में पहली बार आयोजित की जाएगी. यह अधिक संख्या में युवाओं को खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेगा और भारत में फुटबॉल के खेल को विकसित करने में मदद करेगा.