scorecardresearch

IPL 2024: Sai Kishore, Tewatia के दम पर GT ने PBKS को घर में हराया, प्लेऑफ की उम्मीदों को रखा जिन्दा

इस जीत के साथ गुजरात ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें जिन्दा रखी हैं. गिल की टीम आठ मैचों में से चार जीतकर प्वॉइंट्स टेबल पर छठे स्थान पर है. दूसरी ओर, पंजाब का प्लेऑफ में पहुंचना अब लगभग नामुमकिन नजर आ रहा है.

Gujarat Titans' Sai Kishore celebrates a wicket with captain Shubman Gill (Photo/PTI) Gujarat Titans' Sai Kishore celebrates a wicket with captain Shubman Gill (Photo/PTI)

गुजरात टाइटन्स ने राहुल तेवतिया के दम पर आईपीएल 2024 में रविवार को पंजाब किंग्स को तीन विकेट से मात दी. इस जीत में स्पिन गेंदबाज साई किशोर का भी बड़ा योगदान रहा जिन्होंने चार ओवर में 33 रन देकर चार विकेट लिए. इस आईपीएल में कई बड़े स्कोर देखने को मिले हैं, लेकिन रविवार रात चंडीगढ़ में खेला गया मैच एक लो-स्कोरिंग मुकाबला रहा. पंजाब ने गुजरात के सामने 143 रन का लक्ष्य रखा. गुजरात ने यह लक्ष्य 19.1 ओवर में हासिल किया. छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भी गुजरात पर हार का खतरा मंडरा सकता था लेकिन तेवतिया एक बार फिर संकट में इस टीम के हीरो साबित हुए. 

प्रभसिमरन की तेज शुरुआत, मगर पंजाब खस्ताहाल
पंजाब ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. प्रभसिमरन सिंह (21 गेंद, 35 रन) ने पावरप्ले में तेज बल्लेबाजी की लेकिन उनके आउट होते ही विकेटों की झड़ी लग गई. गुजरात के लिए साई किशोर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. नूर अहमद और मोहित शर्मा ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि राशिद खान ने एक विकेट लिया. हरप्रीत बराड़ (12 गेंद, 29 रन) ने अंत में विस्फोटक बल्लेबाजी कर पंजाब को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई गुजरात की पारी
छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात के ऊपर तेजी से रन बनाने का दबाव नहीं था. गुजरात ने नौ ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 65 रन बना भी लिए लेकिन इसके बाद विकेटों का तेजी से पतन शुरू हो गया. देखते ही देखते गुजरात ने 103 रन पर अपना पांचवा विकेट गंवा दिया. चंडीगढ़ की धीमी पिच पर तेजी से रन बनाना गुजरात के लिए मुश्किल साबित होने लगा था. इस समय मैच पूरे संतुलन में था, लेकिन क्रीज पर तेवतिया की मौजूदगी से गुजरात का पलड़ा भारी नजर आ रहा था. 
पंजाब के खिलाफ इससे पहले भी तेवतिया का रिकॉर्ड अच्छा रहा है. उन्होंने कई बार अपनी टीम को मुश्किल स्थिति से निकालकर लक्ष्य तक पहुंचाया है और आज भी ऐसा ही हुआ.

सम्बंधित ख़बरें

तेवतिया ने खूबसूरती से किया मैच फिनिश
छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए यूं तो गुजरात की पारी सहज ही चली थी, लेकिन 16वें ओवर तक आधी टीम भी पवेलियन लौट चुकी थी. गुजरात को जब आखिरी चार ओवर में 38 रन चाहिए थे तब उनकी नैया पार लगाने की जिम्मेदारी राहुल तेवतिया की थी. तेवतिया ने इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हुए 18 गेंद पर सात चौकों की मदद से 36 रन बनाए और सात विकेट गिरने के बावजूद गुजरात को लक्ष्य तक पहुंचाया. 

इस जीत के साथ गुजरात ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें जिन्दा रखी हैं. गिल की टीम आठ मैचों में से चार जीतकर प्वॉइंट्स टेबल पर छठे स्थान पर है. दूसरी ओर, पंजाब का प्लेऑफ में पहुंचना अब लगभग नामुमकिन नजर आ रहा है. यह टीम आठ मैचों में से सिर्फ दो ही जीत सकी है और तालिका में नौंवे स्थान पर है.