scorecardresearch

12 और 10 साल की उम्र में क्रिकेट रिकॉर्ड्स बना रहे हैं ये दो भाई, मिलिए इन दो Little Masters से

हैदराबाद के दो भाई क्रिकेट में एक नई उम्मीद बनकर सामने आ रहे हैं. 12 वर्षीय सिद्धांतपु गुरु विधान और 10 वर्षीय हृषिकेश प्रधान के खेल की सब जगह चर्चा हो रही है.

Siddanthapu Guru Vidhwan and Hrishikesh Pradhan Siddanthapu Guru Vidhwan and Hrishikesh Pradhan
हाइलाइट्स
  • भद्राचलम क्रिकेट अकादमी में करते हैं ट्रेनिंग

  • अंडर 16 क्रिकेट टूर्नामेंट में किया शानदार प्रदर्शन

देश के लिए खेलने की चाह रखने वाले दो युवा भाई और क्रिकेट खिलाड़ी अंडर 16 क्रिकेट टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन से दिल जीत रहे हैं. 12 वर्षीय सिद्धांतपु गुरु विधान और 10 वर्षीय हृषिकेश प्रधान अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रहे हैं. उनमें नेचुरल टैलेंट है. 

बेहतरीन क्रिकेटर हैं दोनों भाई
हैदराबाद में रहने वाले ये दोनों भाई भद्राचलम क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग करते हैं. उनके कोच तेजा का कहना है कि अकादमी के टॉप दो बेस्ट खिलाड़ी ये दोनों भाई हैं.  इन दोनों ने 50 में से 30 मैचों में जीत हासिल करने में अहम भूमिका निभाई है. एक बेस्ट कीपर प्लस बैट्समैन है, जबकि दूसरा स्पिनर प्लस बैट्समैन है.

गुरु बहुत अच्छे कीपर और बल्लेबाज हैं. उनके नाम हैदराबाद में आयोजित एक टी20 मैच में 174 रन - नॉट आउट का विश्व रिकॉर्ड है. हृषिकेश एक मैच स्टनर हैं, वह विकेट चटकाने में माहिर है. वह बहुत अच्छे गेंदबाज हैं. 

पिता से मिली प्रेरणा 
गुरु और हृषिकेश के पिता आईटीसी पेपरबोर्ड्स में एक फिटनेस ट्रेनर हैं. वह खुद जिला स्तर पर क्रिकेट के खिलाड़ी रहे हैं. वह राज्य के लिए खेलना चाहते थे लेकिन वित्तीय समस्याओं के कारण वह नहीं कर सके. अब वे चाहते हैं कि उनके बच्चे इस सपने को साकार करें. 

वह अपने दोनों बच्चों को क्रिकेट में आने के लिए प्रेरित कर रहे है. दोनों भाइयों को पहले 2018 में बेंगलुरु में जस्ट क्रिकेट अकादमी भेजा गया. एक साल के लिए, उन्होंने वहां प्रशिक्षण लिया और फिर हैदराबाद में सेंट जॉन्स क्रिकेट अकादमी और वीजे क्रिकेट अकादमी में स्थानांतरित हो गए. गुरु को वीजे क्रिकेट अकादमी की ओर से सर्वश्रेष्ठ कीपर और बल्लेबाज होने का पुरस्कार मिला है.