scorecardresearch

ICC ODI Ranking 2023: वनडे रैंकिंग में Team India के पास नंबर वन बनने का मौका, Pakistan पहले से तीसरे नंबर पर पहुंचा

World ODI Ranking: एशिया कप से पाकिस्तान के बाहर होने का असर उसकी आईसीसी वनडे रैंकिंग पर भी पड़ा है. पाकिस्तान तीसरे नंबर पर खिसक गया है. एशिया कप शुरू होने से पहले पाकिस्तान की टीम वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज थी. लेकिन अब रैंकिंग में नंबर वन पर ऑस्ट्रेलिया टीम पहुंच गई है. जबकि टीम इंडिया दूसरे नंबर पर है.

वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान पिछड़ा, टीम इंडिया के पास नंबर वन बनने का मौका (Photo/Twitter) वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान पिछड़ा, टीम इंडिया के पास नंबर वन बनने का मौका (Photo/Twitter)

एशिया कप 2023 से पाकिस्तान टीम बाहर हो गई है. इसका असर उसकी वर्ल्ड वनडे रैंकिंग पर भी पड़ा है. पाकिस्तान लगातार वर्ल्ड रैंकिंग में नीचे आता जा रहा है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक एशिया कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तान वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे नंबर पर आ गया है. जबकि पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया टीम काबिज हो गई है. एशिया कप में जीत का फायदा टीम इंडिया को मिला है. हालांकि उसकी रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

टीम इंडिया को वर्ल्ड रैंकिंग में फायदा-
टीम इंडिया ने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया ने लगातार 2 मैचों में जीत दर्ज की है. भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों के बड़े अंतर से हराया है, जबकि श्रीलंका को 41 रनों से मात दी है. इसका फायदा भारत को वर्ल्ड रैंकिंग में भी हुआ है. एशिया कप शुरू होने से पहले टीम इंडिया के 113 प्वाइंट्स थे. लेकिन अब लगातार जीत की बदौलत टीम इंडिया के प्वाइंट्स 116 हो गए हैं.

नंबर वन बन सकती है टीम इंडिया-
वर्ल्ड रैंकिंग में टीम इंडिया के पास नंबर वन बनने का पूरा मौका है. अभी ऑस्ट्रेलिया 118 अंकों के साथ पहले नंबर पर काबिज है. जबकि टीम इंडिया 116 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. अगर आज यानी 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया अपना मुकाबला जीत लेती है और आज होने वाले मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका से हार जाती है तो टीम इंडिया वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर वन हो जाएगी.

एशिया कप में हार से पाकिस्तान को झटका-
एशिया कप शुरू होने से पहले पाकिस्तान की टीम वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज थी. लेकिन अब पाकिस्तान की टीम एशिया कप 2023 से बाहर हो गई है. इसके बाद 115 रेटिंग प्वाइंट के साथ पाकिस्तान तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम 118 रेटिंग प्वाइंट के साथ पहले नंबर पर है. 116 अंकों के साथ भारत दूसरे नंबर पर है.

ये भी पढ़ें: