scorecardresearch

ICC Women's ODI Team 2021: इंडियन क्रिकेट टीम की मिताली राज और झूलन गोस्वामी को मिली जगह, लिस्ट में देखिए किसे मिली है कप्तानी

ग्यारह खिलाड़ियों की इस टीम की कप्तान इंग्लैंड की हीथर नाइट को बनाया गया है. टीम में दक्षिण अफ्रीका की तीन, ऑस्ट्रेलिया की एक, वेस्टइंडीज की दो और इंग्लैंड की दो खिलाड़ी शामिल की गई हैं.

ICC Women’s ODI Team of The Year 2021 ICC Women’s ODI Team of The Year 2021
हाइलाइट्स
  • टीम इंडिया की कैप्टेन हैं मिताली राज और गेंदबाज हैं झूलन

  • इंग्लैंड की हीथर नाइट को बनाया गया है कैप्टन

ICC Women’s ODI Team of The Year 2021: मिताली राज और झूलन गोस्वामी को गुरुवार को आईसीसी वीमेन वनडे टीम 2021 (ICC Women's ODI Team) में शामिल किया गया है. महिलाओं की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम का एलान कर दिया गया है. मिताली और झूलन टीम में केवल दो ही भारतीय प्लेयर हैं. ग्यारह खिलाड़ियों की इस टीम की कप्तान इंग्लैंड की हीथर नाइट को बनाया गया है. टीम में दक्षिण अफ्रीका की तीन, ऑस्ट्रेलिया की एक, वेस्टइंडीज की दो और इंग्लैंड की दो खिलाड़ी शामिल की गई हैं.

टीम इंडिया की कैप्टेन हैं मिताली राज और गेंदबाज हैं झूलन 

आपको बता दें, मिताली राज भारत की अनुभवी बल्लेबाज और कप्तान हैं. मिताली ने ब्यूमोंट के जितने ही रन बनाए हैं और ठीक उसी एवरेज से. हालांकि, मिताली ने इस साल कोई शतक नहीं बनाया लेकिन कुल छह अर्धशतक लगाए हैं. 

वहीं, 39 वर्षीय झूलन ने 2021 में कुल 15 विकेट लिए थे और 3.77 का बेहतरीन इकॉनमी रेट भी बनाए रखा. झूलन टीम इंडिया की एक अनुभवी गेंदबाज हैं.

इंग्लैंड की हीथर नाइट को बनाया गया है कैप्टन 

टीम की कैप्टेन इंग्लैंड की वीमेन क्रिकेट टीम की कप्तान को बनाया गया है. नाइट एक मिडिल-आर्डर प्लेयर हैं, जिनका नाम 2021 में बेस्ट परफॉरमेंस प्लेयर्स में शामिल किया गया था.  नाइट ने इस साल कुल 423 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं. 

किसे-किसे किया गया है टीम में शामिल 

आईसीसी महिला वनडे टीम 2021 के लिए लिजेल ली (दक्षिण अफ्रीका), एलिसा हीली (ऑस्ट्रेलिया), टैमी ब्यूमोंट (इंग्लैंड), मिताली राज (भारत), हीथर नाइट (कप्तान, इंग्लैंड), हेले मैथ्यूज (वेस्टइंडीज), मारिजाने कप ( दक्षिण अफ्रीका), शबनम इस्माइल (दक्षिण अफ्रीका), फातिमा सना (पाकिस्तान), झूलन गोस्वामी (भारत), और अनीसा मोहम्मद (वेस्टइंडीज) को शामिल किया गया है.