scorecardresearch

IND vs AUS 2nd ODI: आज ऑस्ट्रेलिया को हरा कप पर कब्जा जमा लेगी टीम इंडिया, जानिए कब और कहां देख सकते हैं मुकाबला

India Vs Australia Second ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 19 मार्च 2023 को दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा. यह मैच गंवाने पर ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज गंवा देगी.

एक मैच के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी (फोटो पीटीआई) एक मैच के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी (फोटो पीटीआई)
हाइलाइट्स
  • भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में 9 वनडे मैच में से 7 मुकाबले जीते हैं 

  • रविवार को मैच दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर होगा शुरू

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का घमासान शुरू हो चुका है. पहले मैच में टीम इंडिया ने पांच विकेट से ऑस्ट्रेलिया को करारी मात दी थी. इस जीत के साथ टीम इंडिया के हौसले बुलंद है. उधर, ऑस्ट्रेलिया ने यदि यह मैच गंवा दिया तो वह टेस्ट सीरीज की तरह ही वनडे सीरीज भी गंवा देगी.

रोहित शर्मा की हो सकती है वापसी 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे मैच में हार्दिक पांड्या ने कप्तानी की थी. टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों से मैच नहीं खेला था. रोहित शर्मा दूसरे मैच से चयन के उपलब्ध होंगे और मैदान पर टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं. पहले मैच में उनकी गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या कप्तान थे. हार्दिक के लिए बतौर कप्तान ये पहला वनडे मैच था, जिसमें उन्होंने अपने फैसलों से प्रभावित किया. रोहित दूसरे मैच में आ रहे हैं, संभव है कि ईशान किशन को प्लेइंग 11 से बाहर किया जाएगा.

विशाखापट्टनम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड
भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में अब तक 9 वनडे मैच खेले हैं. इनमें भारतीय टीम को 7 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है. यहां भारतीय टीम ने केवल एक मुकाबल गंवाया है और एक मुकाबला टाई रहा है. 5 बार भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां जीत दर्ज की है. 18 दिसंबर 2019 को डॉ. वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 387 रन बनाए थे, जो यहां इस फॉर्मेट में बनाया गया सर्वाधिक टोटल स्कोर है. यहां का लोवेस्ट स्कोर 79 का है, 2016 में न्यूजीलैंड को भारत ने 79 रनों पर आउट कर दिया था.

कब और कहां देखें मुकाबला
डॉ. वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर रविवार को मैच दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा. 1 बजे टॉस होगा. दूसरे वनडे का लाइव प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल और एचडी चैनल में देख सकते हैं. यदि आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मैच देखते हैं तो आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+Hotstar India Vs Australia second odi) पर भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव.

ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेस हेड, मिशेल मार्श, मार्नस लाबुस्चगने, ग्लैन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, जॉन इंग्लिस, मार्कस स्‍टोइनिस, मिचेल स्टार्क, सीन एबॉट, एडम जम्पा.