scorecardresearch

IND vs NZ 2nd ODI: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

भारत ने रायपुर वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. किवी टीम ने टीम इंडिया के सामने 109 रनों का टारगेट दिया था जो भारतीय टीम ने आसानी से हासिल कर लिया.

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया
हाइलाइट्स
  • भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दम

  • टीम इंडिया की घातक गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड ढेर

IND vs NZ ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने किवी टीम को 8 विकेट से हराया दिया है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. भारत की घातक गेंदबाजी के आगे पूरी किवी टीम 35वें ओवर मात्र 108 रनों पर सिमट गई. 109 रनों के टारगेट को टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया. तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. बता दें कि रायपुर के वीर नारायण सिंह स्टेडियम ने पहली बार इंटरनेशनल मैच की मेजबानी की गई है.

टीम इंडिया की घातक गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड ढेर

टॉस जीतकर भारत ने मेहमान टीम न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमत्रित किया. टीम इंडिया की घातक बॉलिंग के आगे किवी टीम का टॉप ऑडर बिखर गया. ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips), माइकल ब्रेसवेल( Michael Bracewell) और मिचेल सेंटनर( Mitchell Santner) ने बल्लेबाजी में कुछ अच्छे शॉट जरुर लगाएं, लेकिन अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक नहीं जा सकें. 34.4 ओवर में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 108 रनों पर सिमट गए. टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए 109 रनों का टारगेट मिला था.

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दम

टीम इंडिया की बॉलिंग के आगे न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी संघर्ष करते हुए नजर आए. मोहम्मद शमी(Mohammed Shami) ने शानदार बॉलिंग करते हुए 3 विकेट झटके. इसके अलावा हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) और वाशिंगटन सुंदर(Washington Sundar) ने किवी टीम के 2-2 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखा. टीम इंडिया ने केवल दो विकेट के नुकसान पर 109 रनों के टारगेट को हासिल कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 51 और शुभमन गिल ने 40 रनों की पारी खेली. 

भारत का लगातार दूसरी सीरीज पर कब्जा

रायपुर वनडे में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को 8 विकेट से हराने के बाद भारत ने साल 2023 में लगातार दूसरी सीरीज जीत ली है. 18 जनवरी को हैदरबाद वनडे में टीम इंडिया ने किवी टीम को 12 रनों से हराया था. इससे पहले श्रीलंका टीम के खिलाफ भारत ने 3-0 से सीरीज अपने नाम की थी. 2023 में अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम अपराजित है. अब तक खेले गए सभी मैच को टीम इंडिया ने अपने नाम किया है.

सीरीज में बने रिकार्ड्स
न्यूजीलैंड के वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने कई रिकार्ड बनाए है. पहले वनडे मैच में शुभमन गिल ने दोहरा शतक लगाया था. भारत की तरह से दोहरा शतक लगाने वाले छठे खिलाड़ी बन गए है. साथ ही गिल ने नाम सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकार्ड भी है. इस सीरीज में रोहित शर्मा ने एक रिकार्ड बनाया है. रोहित वनडे मैचों में भारत की तरह सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.