scorecardresearch

IND vs SA 3rd T20: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में उतरेगी टीम इंडिया, जानिए क्या होगा प्लेइंग 11 में बदलाव

India Vs South Africa T20 Match: दक्षिण अफ्रीका के साथ टी-20 सीरीज में टीम इंडिया 0-2 से पीछे है. भारतीय टीम दोनों मैच हार चुकी है. अगर टीम इंडिया आज भी जीत दर्ज नहीं करती है तो सीरीज हाथ से निकल जाएगी.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी-20 मैच आज (Twitter/bcci) भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी-20 मैच आज (Twitter/bcci)
हाइलाइट्स
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला आज

  • सीरीज में टीम इंडिया 0-2 से पीछे

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज का आज तीसरा मैच है. ये मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल 2-0 से पीछे है. आज टीम इंडिया के सामने हर हाल में जीत दर्ज करने की चुनौती है. ना केवल टीम इंडिया को आज जीत के इरादे से मैदान में उतरना होगा, बल्कि हर खिलाड़ी को अपना बेस्ट आज देना होगा. पिछली दो हार को देखते हुए आज प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव भी दिख सकते हैं.

यंगिस्तान के सामने चुनौती-
आज यंगिस्तान के सामने खुद को साबित करने का मौका है. अपनी खामियों को दूर कर आगे बढ़ने का मौका है. टीम इंडिया की सबसे बड़ी समस्या ये रही है कि टीम अब तक मुक्कमल प्रदर्शन नहीं कर पाई है. पहले मैच में गेंदबाज़ों ने निराश किया तो दूसरे मैच में बल्लेबाज़ फ्लॉप रहे. विशाखापट्टनम की अग्निपरीक्षा पार करने के लिए गेंद और बल्ले से ज़ोरदार प्रदर्शन करना होगा. मैदान पर उतरने से पहले टीम इंडिया के रणनीतिकारों को कई सवालों के जवाब तलाशने होंगे.

प्लेइंग 11 में होगा बदलाव?-
सबसे बड़ा सवाल ये कि लगातार 2 नाकामी के बाद क्या इस अहम मुकाबले में टीम मैनेजमेंट प्लेइंग 11 में बदलाव करेगा. नतीजे बदलने के लिए जोखिम तो लेना होगा. करो या मरो के मुकाबले में क्या भुवनेश्वर के साथ अर्शदीप या उमरान मलिक को आजमाया जाना चाहिए. 

रवि बिश्नोई को मिलेगा मौका?-
स्पिन डिपार्टमेंट में भी बदलाव की जरुरत है. युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल दोनों फिरकीबाज़ों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया है. ऐसे में बहुत संभव है कि आज प्लेइंग इलेवन में रवि बिश्नोई गेंद को उंगलियों पर नचाते दिखें. बल्लेबाज़ी और कप्तानी दोनों मोर्चों पर रिषभ पंत नाकाम रहे हैं. इस युवा खिलाड़ी के पास खुद को साबित करने का इससे उम्दा प्लेटफॉर्म नहीं हो सकता.
माना टीम इंडिया बैकफुट पर है. लेकिन हुक या पुल मारने के लिए बैकफुट पर जाना पड़ता है. जाहिर है टीम इंडिया हारी बाज़ी को जीत में बदल सकती है. लेकिन उसके लिए जरुरी है कि युवा खिलाड़ी दम दिखाएं और सीनियर की गैर-मौजूदगी में मिले इस मौके को भुनाएं.

ये भी पढ़ें: