scorecardresearch

India vs New Zealand 3rd ODI: भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराया, वनडे रेैंकिंग में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

IND vs NZ ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर में खेले गए तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल कर ली है. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराकर सीरीज को क्लीन स्वीप किया है. भारत की तरह से रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) के शानदार शतक लगाया. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 386 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन कीवी टीम 42वें ओवर में 295 रनों पर ऑल आउट हो गई. 

Indian Cricket Team Indian Cricket Team
हाइलाइट्स
  • इंदौर वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराया

  • शुभमन गिल ने भी खेली शानदार शतकीय पारी

IND vs NZ ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल कर ली है. टीम इंडिया ने कीवी टीम को 90 रनों से हराकर सीरीज को 3-0 से जीत लिया है. इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आंमत्रित किया. रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) के शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया ने 385 रन बनाकर न्यूजीलैंड को 386 रनों का टारगेट दिया था. दूसरी पारी में बेटिंग करने उतरी मेहमान टीम 42वें ओवर में 295 रनों पर ऑल आउट हो गई. 

भारत की तरह से कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की. दोनों बल्लेबाजों ने शानदार शतक लगाते हुए पहले विकेट के लिए 161 गेदों में 212 रनों की साझेदारी की. रोहित शर्मा ने 101 रनों की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल थे. वही शुभमन गिल ने 78 गेंदों में 112 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और 5 छक्के शामिल है. इसके बाद हार्दिक पाड्या ने 38 गेदों में 54 रन बनाए. न्यूजीलैंड की तरह से याकूब डफी (Jacob Duffy) और ब्लेयर टिकनर (Blair Tickner) ने 3-3 विकेट झटके. भारत ने 50 ओवर की समाप्ति के बाद न्यूजीलैंड के सामने 386 रनों का टारगेट रखा. न्यूजीलैंड की तरह से डेवोन कॉनवे ने शानदार पारी खेलते हुए 100 गेंदो में 138 रनों की पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को हार से नहीं बचा सकें.

शुभमन गिल ने की विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

इंदौर वनडे में 112 रनों की पारी खेलने के बाद ओपनर शुभमन गिल ने पाकिस्तान के बाबर आजम के साथ एक विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. गिल ने 3 वनडे मैचों की सीरीज में 360 रन बनाए हैं. बाबर आजम ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में 360 रन बनाए थे. बता दें इस सीरीज के पहले मैच में शुभमन गिल ने दोहरा शतक लगाया था. 

भारत ने क्लीन स्वीप की सीरीज

इंदौर वनडे में कीवी टीम को 90 रनों से हराकर भारत ने सीरीज को क्लीन स्वीप किया है. बता दें कि हैदरबाद और रायपुर में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीतकर दर्ज की थी. हैदराबाद वनडे में शुभमन गिल ने आतशी पारी खेलते हुए शानदार दोहरा शतक लगाया था. 

वनडे में बादशाह बना भारत

भारत ने तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है. 90 रनों की शानदार जीत के बाद टीम इंडिया आईआईसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है. इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार बेटिंग की है.

नहीं चले कोहली और किशन
आज के मुकाबले में विराट कोहली और ईशान किशन कुछ खास नहीं कर पाए. कोहली 36 और 17 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. सूर्यकुमार यादव 14 रन बनाकर आउट गए. 

इंडिया प्लेइंग 11-  रोहित शर्मा (C), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, युज़वेंद्र चहल

न्यूजीलैंड प्लेइंग 11 - फ़िन ऐलेन, डेवन कॉन्वे, हेनरी निकल्स, डैरिल मिचेल, टॉम लेथम(C), ग्लेन फ़िलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सैंटनर, जेकब डफ़ी, लॉकी फ़र्ग्युसन, ब्लेयर टिकनर