scorecardresearch

IND-W vs SL-W: तीन मैचों की सीरीज में भारत की लगातार दूसरी जीत, इस मजेदार मीम में देखें इंडिया ने तोड़े कितने रिकॉर्ड

श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम को 174 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने बिना किसी नुकसान के शानदार जीत हासिल की.

शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने नाबाद 174 रन की साझेदारी की. शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने नाबाद 174 रन की साझेदारी की.
हाइलाइट्स
  • श्रीलंका ने भारत को दिया था 174 रनों का लक्ष्य

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी तीन मैचों की ODI सीरीज में लगातार दो गेम जीतकर बढ़त बना ली है. इस मैच के दौरान, भारतीय क्रिकेट टीम ने एक नहीं बल्कि कई रिकॉर्ड तोड़े हैं और शानदार प्रदर्शन हासिल किया है. इसके बाद से ही मैच को लेकर कई मीम भी वायरल हो रहे हैं. 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका महिला टीम को वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 10 विकेट से हरा दिया. इस मैच में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम को 174 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने महज 25.4 ओवरों में बिना किसी नुकसान के टारगेट को हासिल कर लिया था और इस बार भी श्रीलंका के खिलाफ ताबड़तोड़ जीत हासिल की. 

मैच के दौरान टूटे कई रिकॉर्ड 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने भारत की एक जोड़ी द्वारा किसी भी विकेट के लिए सर्वोच्च साझेदारी का रिकॉर्ड तोड़ दिया, क्योंकि उन्होंने श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया था. स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने 94 और 71 रनों की कमाल की पारी खेली.  

स्मृति और शेफाली का अहम योगदान 

श्रीलंका के दिए गए लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारतीय टीम से स्मृति और शेफाली ओपनिंग करने आईं. भारत की इस जीत में स्मृति और शेफाली का अहम योगदान रहा. दोनों की पारी जबरदस्त रही. इसके साथ शैफाली के करियर का यह सबसे ज्यादा वनडे स्कोर भी रहा. 

इस मैच को लेकर एक मीम भी तेजी से वायरल हो रहा है. मीम में दिखाया गया है कि डि कैप्रियो पैसों की बौछार कर रहे हैं, हालांकि, इस मीम में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कई उपलब्धियों को नोट पर लिखकर दिखाया गया है. चलिए आपको इसी मीम के जरिए बताते हैं कि इस मैच में टीम इंडिया ने कौन-कौन से रिकॉर्ड बनाए हैं. 

1- वनडे में एक भी विकेट खोए बिना इतने बड़े लक्ष्य का पीछा कर जीत हासिल की.

2- इस मैच में भारत की सर्वोच्च नाबाद ओपनिंग रही.

3- रेणुका सिंह के करियर के सर्वश्रेष्ठ ओडीआई आंकड़े रहे

4- स्मृति-शैफाली के लिए वनडे में पहला 100 रन का आंकड़ा.

5- शैफाली के लिए करियर का सर्वश्रेष्ठ ओडीआई स्कोर रहा. 

ये भी पढ़ें :