scorecardresearch

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने T20I में भारत को 4 विकेट से हराया, बॉलर्स ने डुबोई टीम इंडिया की लुटिया

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20I में भारत को 4 विकेट से हरा दिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों का लक्ष्य दिया था.

Ind vs Aus Ind vs Aus
हाइलाइट्स
  • 3 मैच की सीरीज में 0-1 से पीछे हुई टीम इंडिया

  • ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 209 रनों का लक्ष्य 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज मोहाली में खेला गया. हालांकि इस शुरुआती मैच में ही टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को  ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया इस सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है.

हार्दिक पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 30 गेंदों पर नाबाद 71 रन बनाए लेकिन कैमरून ग्रीन और बाद में मैथ्यू वेड की तूफानी पारी ने भारत से मैच पूरी तरह छीन लिया. रही सही कसर भारतीय फील्डिरों ने कैमरन ग्रीन के आसान कैच छोड़कर पूरी कर दी. टीम इंडिया के स्ट्राइक बॉलर भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 52 रन दिए और कोई भी विकेट नहीं लिया. भारत ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 208 रन बनाए थे. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट खोकर अंतिम ओवर में लक्ष्य का पीछा कर लिया. 

209-रन का लक्ष्य हासिल कर ऑस्ट्रेलिया ने टी20I में भारत के खिलाफ अपना सबसे बड़ा सफल रन चेज दर्ज किया. भारत के खिलाफ टी20I में ऑस्ट्रेलिया का पिछला सबसे बड़ा सफल रन चेज़ 191-रनों का था जो उसने फरवरी 2019 में हासिल किया था. 

भारत की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल और उमेश यादव

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन 

एरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, जोश इंगलिस, पैट कमिंस, नैथन एलिस, एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड