scorecardresearch

IND vs AUS T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, रोहित शर्मा की दमदार पारी की बदौलत सीरीज 1-1 से बराबर

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. 91 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी रही.

IND vs AUS T20 IND vs AUS T20
हाइलाइट्स
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है.

  • भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 46 रन बनाए.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज नागपुर में खेला गया. बारिश की वजह से मैच 8-8 ओवर का हुआ, जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया के लिए यह मैच करो या मरो वाला था लेकिन रोहित शर्मा की दमदार पारी की वजह से भारत ये मैच जीत गया.

ऑस्ट्रेलिया ने की पहले बल्लेबाजी 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को दूसरे ओवर में कैमरन ग्रीन के रूप में पहला झटका लगा. वह 5 रन बनाकर रन आउट हुए. मैक्सवेल पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. टिम डेविड भी अगले ओवर में क्लीन बोल्ड हो गए. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया के 50 रन के भीतर चार विकेट गिर गए थे. लेकिन मैथ्यू वेड ने तूफानी पारी खेलकर टीम को 90 रन पर पहुंचा दिया. वेड 43 रन पर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ ओवर में पांच विकेट पर 90 रन बनाए.

खूब चला रोहित शर्मा का बल्ला

कप्तान रोहित शर्मा ने शुरुआती ओवरों में कई छक्के लगाकर टीम को शानदार शुरुआत दी. भारत का तीसरे ओवर में पहला विकेट केएल राहुल के रूप में लगा. राहुल 6 गेंद में 10 रन बनाकर आउट हो गए. फिर विराट कोहली 6 गेंद में 11 रन बनाकर आउट हुए. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 46 रन बनाए. आखिरी ओवर में दिनेश कार्तिक के छक्के और चौके की मदद से भारत ये मैच जीत लिया है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में भारत को चार विकेट से हराया था.

बारिश के चलते मैदान गीला होने की वजह से टॉस में दो घंटे 45 मिनट की देरी हुई. यह मैच आठ-आठ ओवर का कर दिया गया था. पावरप्ले दो ओवर का था और एक गेंदबाज को सिर्फ दो ओवर ही फेंकने थे. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 6 विकेट खोकर 90 रन बनाए. जवाब में भारत ने 7.2 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.