scorecardresearch

IND vs ENG: एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय फैंस पर नस्लीय टिप्पणी, शिकायत पर नहीं हुई कार्रवाई, पोस्ट वायरल होने पर ECB का जांच का वादा

India vs England Test Match: एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय फैंस पर नस्लीय टिप्पणी का मामला सामने आया है. फैंस का कहना है कि स्टेडियम में मौजूद कर्मचारियों से शिकायत की गई तो उन्होंने चुप रहने की नसीहत दे डाली. जब मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा तो ईसीबी ने जांच के बाद एक्शन का भरोसा दिलाया.

भारत-इंग्लैंड टेस्ट में भारतीय फैंस पर नस्लीय टिप्पणी भारत-इंग्लैंड टेस्ट में भारतीय फैंस पर नस्लीय टिप्पणी
हाइलाइट्स
  • एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय फैंस पर नस्लीय टिप्पणी

  • सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर जागा ईसीबी

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में पांचवां टेस्ट खेला जा रहा है. मैच रोमांचक मोड़ पर है. लेकिन मैच के दौरान एक ऐसा वाक्या हुआ, जो हैरान करने वाला है. मैच के चौथे दिन भारतीय फैंस पर नस्लीय टिप्पणी की गई है. इसको लेकर भारतीय फैंस ने सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर की. जिसके बा इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

भारतीय फैंस पर हुई नस्लीय टिप्पणी-
दरअसल टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में टेस्ट मैच खेल रही है. मैच के चौथे दिन टीम इंडिया के फैंस पर इंग्लैंड टीम के फैंस ने नस्लीय टिप्पणी की. टीम इंडिया के फैंस ने इस घटना का जिक्र ट्विटर पर किया.

शिकायत की गई अनसुनी-
भारतीय फैंस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और बताया कि जब इस घटना की शिकायत वहां मौजूद प्रबंधकों से की गई तो उन्होंने अनुसना कर दिया. फैंस ने कहा कि करीब 10 बार नस्लवादी टिप्पणी करने वालों की शिकायत की गई. उनको टिप्पणी करने वालों को दिखाया गया. लेकिन इसके बावजूद प्रबंधकों ने कोई एक्शन नहीं लिया. फैंस का आरोप है कि इतना ही नहीं, प्रबंधकों ने भारतीय फैंस को ही चुप रहने की नसीहत दे डाली.

ECB का जांच का भरोसा-
ईसीबी ने इस घटना को लेकर संज्ञान लिया और सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस से इसकी जांच कराने की बात कही. ईसीबी ने कहा कि टेस्ट मैच के दौरान जो कुछ भी हुआ. उसको लेकर हम चिंतित हैं. हम एजबेस्टन में उन सहयोगियों से संपर्क में हैं, जो मामले की जांच कर रहे हैं. क्रिकेट में नस्लवाद की कोई जगह नहीं है. सुरक्षित और समावेशी माहौल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

मैच पर इंग्लैंड की मजबूत पकड़-
एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा है. टीम इंडिया ने 378 रन का टारगेट दिया है. जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 259 रन बना चुकी है. मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 119 रन की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: