scorecardresearch

Congratulations Bhuvneshwar: इंडियन क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार बने पिता, नुपुर नागर ने बेटी को दिया जन्म

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)और नुपुर नागर (Nupur Nagar)ने 23 नवंबर 2017 को मेरठ में शादी की थी. उनकी चौथी शादी की सालगिरह मनाने के ठीक एक दिन बाद उनकी बेटी के जन्म की खबर आई.

इंडियन क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार और पत्नी नुपुर नागर. इंडियन क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार और पत्नी नुपुर नागर.
हाइलाइट्स
  • भुवनेश्वर कुमार के घर आई नन्ही परी

  • नुपुर नागर ने बेटी को दिया जन्म

भारतीय क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार(Indian Cricketer Bhuvneshwar Kumar)पिता बन गए हैं. उनकी पत्नी नुपुर नागर (Nupur Nagar)ने बुधवार को बच्ची को जन्म दिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई T20 सीरीज में भारतीय टीम के साथ अपनी प्रतिबद्धता के कारण, भुवनेश्वर अस्पताल में मौजूद नहीं थे. हालांकि, उनके जल्द ही मेरठ स्थित आवास पर पहुंचने की उम्मीद है. 

बता दें कि, भुवनेश्वर कुमार और नुपुर ने 23 नवंबर 2017 को मेरठ में शादी की थी. उनकी चौथी शादी की सालगिरह मनाने के ठीक एक दिन बाद उनकी बेटी के जन्म की खबर आई. यह साल भारतीय तेज गेंदबाज के लिए बेहद खराब रहा था. उनके पिता का इस साल मई में कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के कारण निधन हो गया था. क्रिकेट के मैदान पर भुवनेश्वर ने निराशाजनक टी20 वर्ल्ड कैंपेन के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में जोरदार वापसी की. 

T20 सीरीज में लिए तीन विकेट 

वापसी कर उन्होंने तीन मैचों में 7.50 की प्रभावशाली इकॉनमी दर से तीन विकेट लिए, जिससे रोहित शर्मा की टीम को 3-0 से व्हाइटवॉश पूरा करने में मदद मिली. 2021 टी20 विश्व कप में, उन्होंने सिर्फ एक गेम में भारत के लिए प्रदर्शन किया था. पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती गेम में वह तीन ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लेने में नाकाम रहे थे. उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले संघर्ष के लिए हटा दिया गया था और इसके बाद के किसी भी खेल में प्लेइंग इलेवन में उनका नाम नहीं था. 

भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं भुवनेश्वर 

उनका 2021 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अभियान भी निराशाजनक था, क्योंकि उन्होंने 11 मैचों में सिर्फ छह विकेट लिए थे. भुवनेश्वर की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) तालिका में अंतिम स्थान पर रही थी. 31 वर्षीय भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन उनके दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के सीमित ओवरों के चरण के लिए टीम में वापसी की उम्मीद है. 

ये भी पढ़ें: