scorecardresearch

IPL 2022: गेल ने बताई इस बार आईपीएल न खेलने की वजह, कभी एक पारी में लगाए थे सबसे ज्यादा छक्के

IPL 2022: वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज और आईपीएल में अपनी ताबतोड़ बल्लेबाजी से गेंदबाजों के बीच खौफ पैदा करने वाले गेल आईपीएल के इस सीजन में नहीं खेल रहे हैं. उन्होंने आईपीएल नहीं खेलने के पीछे का कारण बताया है जो कि बेहद चौंकाने वाला है.

Chris Gayle Chris Gayle
हाइलाइट्स
  • गेल ने IPL 2022 में नहीं खेलने के पीछे का बताया कारण

  • आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड भी गेल के नाम

यूनिवर्स बॉस के नाम से क्रिकेट की दुनिया में मशहूर क्रिस गेल ने आईपीएल को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है. बता दें कि गेल आईपीएल (IPL 2022) के इस सीजन में नहीं खेल रहे हैं. खबरें थीं कि क्रिस गेल (Chris Gayle) का आईपीएल कैरियर खत्म हो गया है. क्योंकि, उन्होंने खुद को नीलामी से दूर रखा और मेगा ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं किया. अब उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में हिस्सा नहीं लेने के पीछा का बेहद ही चौंकाने वाला कारण बताया है जो सबको हैरान कर देगा. ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले 42 वर्षीय गेल को आईपीएल में उनके फैंस काफी मिस कर रहे हैं. तो चलिए जानते हैं कि आखिर गेल ने क्या कहा है.

मेरे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज और क्रिकेट की दुनिया में अपनी बल्लेबाजी से खौफ पैदा करने वाले क्रिस गेल ने आईपीएल में शामिल नहीं होने के पीछे के कारणों पर बोलते हुए कहा कि पिछले कुछ सालों में मेरे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि उन्हें वो सम्मान नहीं दिया गया जिसके वे हकदार थे. बता दें कि गेल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (RCB), कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) की तरफ से खेल चुके हैं.

इसलिए ऑक्शन के लिए नहीं किया रजिस्ट्रेशन

गेल ने 'द मिरर' से बातचीत में कहा कि पिछले कुछ सालों में आईपीएल में जिस तरह से मेरे साथ व्यवहार हुआ है, उसे में डिजर्व नहीं करता. मैंने आईपीएल के लिए काफी कुछ किया बावजूद इसके जिसका मैं हकदार था वह मुझे नहीं मिला. इसलिए मैंने आईपीएल के इस सीजन में हिस्सा नहीं लिया. उन्होंने कहा कि क्रिकेट के बाद भी जिंदगी है जिसे में जीने की कोशिश कर रहा हूँ. बता दें कि आईपीएल के इतिहास में गेल के नाम कई रिकॉर्ड है. आईपीएल में सबसे ज्यादा 6 शतक लगाने वाले गेल के नाम सर्वोच्च स्कोर का भी रिकॉर्ड दर्ज है, उन्होंने नाबाद 175 रन बनाए थे. T20 के एक पारी में सबसे ज्यादा 17 छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड गेल के ही नाम है. 142 मैचों में 4965 रन बनाने के साथ वे आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में सातवें नम्बर पर हैं.