scorecardresearch

IPL 2022, CSK VS MI: चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ से हुई बाहर, मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से दी करारी शिकस्त

IPL 2022, CSK VS MI: आईपीएल 2022 में आज का मुकाबला दो बड़ी टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुआ. मुंबई से 5 विकेट से हारने के बाद चेन्नई टूर्नामेंट से बाहर हो गई. बता दें कि मुंबई पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है. 

CSK VS MI/Rohit Sharma & M.S Dhoni CSK VS MI/Rohit Sharma & M.S Dhoni
हाइलाइट्स
  • मुंबई इंडियंस के बाद प्लेऑफ से बाहर होने वाली दूसरी टीम बनी चेन्नई

  • मुंबई 5 बार तो चेन्नई 4 बार रह चुकी है विजेता

CSK VS MI Highlights: आज वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच IPL 2022 का 59वां मैच खेला गया. आज के मैच में मुम्बई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया. इस हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का सफर आईपीएल में थम गया और वो प्लेऑफ से बाहर हो गई. मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और चेन्नई को 16 ओवर में 97 रनों के स्कोर पर ऑल आउट करने में कामयाब रही. चेन्नई (CSK) की तरफ से सबसे ज्यादा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MSD) ने 33 गेंदों में 36 रन बनाए. इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 33 रनों पर ही 4 विकेट खो दिए. उसके बाद तिलक वर्मा ने टीम को संभाला और नाबाद रहते हुए 34 रन बनाकर 31 गेंद शेष रहते ही टीम को जीत दिलाई. 

मुंबई पहले ही प्ले ऑफ से हो चुकी है बाहर

आज की जीत को मिला दे तो मुंबई इंडियंस 12 मैचों में सिर्फ 3 मैच में ही जीत दर्ज कर पाई और 9 में उसे हार का सामना करना पड़ा. आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार हुआ कि मुम्बई इंडियंस लगातार शुरुआत के 8 मैच हारकर प्लेऑफ से बाहर हो गई. इसके बाद दो मैच और मुंबई इंडियंस को खेलने हैं. जो क्रमशः 17 मई को सनराइजर्स हैदराबाद से और 21 मई को दिल्ली कैपिटल्स से होगा. पॉइंट टेबल की बात करें तो मुंबई फिलहाल 10वें नम्बर पर है. 

धोनी चेन्नई की बेरा को नहीं लगा पाए पार

कप्तानी में असफल रहने के बाद जडेजा से टीम की कमान लेकर धोनी को सौंपी गई थी लेकिन वह टीम की बेरा को पार नहीं लगा पाए. हालांकि आज के मैच में टीम के लड़खड़ाने के बाद धोनी ने ही संभाला और 36 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम की स्कोर को 97 रनों पर पहुंचाया. इस पारी में धोनी ने 2 शानदार छक्के और चार चौके लगाए. इसके जवाब में मुंबई ने 98 रन के आसान लक्ष्य को 14.5 ओवर में ही पा लिया और चेन्नई के अरमानों पर पानी फेर दिया. 

चेन्नई दूसरी बार इतने कम रनों पर सिमटी

इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही 2013 में चेन्नई ने अपना सबसे लो स्कोर 79 बनाया था. अब 2022 में भी मुंबई इंडियंस के सामने ही चेन्नई की पूरी टीम घुटने टेकते नजर आई और 97 रनों पर सिमट गई. अगर चेन्नई के इसके बाद के दो सबसे लो स्कोर पर नजर डालें तो तीसरा लो स्कोर भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही है. 2019 में चेन्नई ने मुंबई के खिलाफ 109 रन बनाए थे. और 2008 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी 109 रन ही बनाए थे. पॉइंट टेबल की बात करें तो चैन्नई मुम्बई इंडियंस से बस एक पायदान ऊपर 9वें नम्बर पर है. अबतक चेन्नई ने 12 मैच खेले हैं. जिसमें से 4 में जीत मिली है और 8 में हार का सामना करना पड़ा है. चैन्नई को भी अभी दो मैच खेलने हैं.