scorecardresearch

IPL 2022 से बाहर हुए Ravindra Jadeja, चेन्नई सुपर किंग्स न बताई ये बड़ी वजह

IPL 2022: रवींद्र जडेजा आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गए हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के साथ हुए मैच में जडेजा को चोट लगी थी और इस वजह से दिल्ली कैप्टल्स के खिलाफ नहीं खेल पाए थे. अब वो टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स ने क्या वजह बताई है आइए जानते हैं.

Ravindra Jadeja Ravindra Jadeja
हाइलाइट्स
  • 2012 से ही चेन्नई के साथ खेल रहे हैं जडेजा

  • IPL 2022 में जडेजा का प्रदर्शन रहा खराब

IPL 2022 के बाकी बचे मैचों से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व कप्तान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) बाहर हो गए हैं. इस खबर से उनके फैंस को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि आईपीएल के इस सीजन में सीएसके की कप्तानी जडेजा को सौंपी गई थी. लेकिन उनके नेतृत्व में टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और 8 मैचों में से 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. उसके बाद टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी को सौंपी गई थी. रवींद्र जडेजा इस सीजन में आउट ऑफ फॉर्म दिखे. वे बल्लेबाजी और गेंदबाजी में जूझते नजर आए. खराब प्रदर्शन की वजह से जडेजा को कप्तानी से हाथ धोना पड़ा. उसके बाद वो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए मैच में टीम से बाहर हुए और अब वो आईपीएल से ही बाहर हो गए हैं. 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में 2012 से ही हैं जडेजा

2012 में चेन्नई सुपर किंग्स ने जडेजा को सबसे ज्यादा पैसा करीब 9.8 करोड़ देकर खरीदा था. वो उस सीजन में सबसे महंगे खिलाड़ी थे. तब से लगातार 2016 और 2017 को छोड़कर वो चेन्नई की तरफ से खेल रहे हैं. बता दें कि दो साल के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल से बैन कर दिया गया था और वो साल 2016 और 2017 था. जडेजा उस दौरान नई टीम गुजरात लॉयंस के लिए खेले थे और फिर 2018 से वो लगातार चेन्नई के लिए खेल रहे हैं. 

आईपीएल 2022 में जडेजा के प्रदर्शन ने किया निराश

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस सीजन में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. बल्लेबाजी में रन बनाने के लिए मशक्कत करते नजर आए. वहीं बॉलिंग में भी उम्मीद के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए. जडेजा के इस सीजन पर नजर डाला जाए तो कुल 10 मैचों में वो 116 रन ही बना पाए और गेंदबाजी में मात्र 5 विकेट ही लेने में सफल रहे.

सीएसके ने बताई ये वजह

चैन्नई सुपर किंग्स ने बयान जारी करते हुए कहा कि रवींद्र जडेजा को पसली में चोट लगी थी और इस वजह से दिल्ली कैपिटल के खिलाफ नहीं खेल पाए थे. इसी चोट की वजह से वो मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और बाकी बचे मैचों में भी वो नहीं खेल पाएंगे. इंस्ट्राग्राम पर जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा अनफॉलो किए जाने के बाद से अनुमान लगाया जा रहा था कि जडेजा और टीम मैनेजमेंट के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है.