scorecardresearch

IPL 2022, RR vs LSG: राजस्थान ने 24 रनों से दी लखनऊ को मात, रोमांचक हुई प्लेऑफ की जंग

IPL 2022, RR vs LSG: आईपीएल के 63वें मैच में लखनऊ को 24 रनों से हराकर राजस्थान ने प्लेऑफ की तरफ एक और कदम बढ़ाया है.

Rajasthan Royals won match Rajasthan Royals won match
हाइलाइट्स
  • राजस्थान ने लखनऊ को 24 रन से हराया

  • राजस्थान की टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पर आई

IPL 2022 का 63वां मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच खेला गया. इस मैच में राजस्थान ने लखनऊ को 24 रन से हराया. मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए 178 रनों का स्कोर बनाया. 

हालांकि, इसके जवाब में एलएसजी निर्धारित 20 ओवर में 154 रन ही बना सकी. लखनऊ की ओर से सबसे ज्यादा रन दीपक हुड्डा (59) ने बनाए. बाकी सभी लोग रनों के लिए संघर्ष करते नजर आए. मार्कस स्टोइनिस ने 27 और क्रुणाल पांड्या ने 25 रन का योगदान दिया. 

इस जीत के साथ राजस्थान की टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पर आ गई है और वहीं, लखनऊ टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई है. 

नहीं चला लखनऊ की टीम का बल्ला 

बात अगर  लखनऊ की पारी की करें तो उनकी शुरुआत बहुत फीकी हुई. 15 रन पर ही टीम ने दो विकेट गंवा दिए. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ड ने तीसरे ओवर में पहले ओपनर क्विंटन डिकॉक को पवेलियन की राह दिखाई. और इसके बाद आयुष बडोनी (0) एलबीडब्लू हो गए. कल के मैच में कप्तान राहुल भी कोई खास कमाल न कर सके. 

उन्होंने 19 गेंदों में 1 छक्के के जरिए 10 रन जोड़े. उन्हें तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने छठे ओवर की तीसरी गेंद पर चलता किया. राहुल के जाने के बाद पांड्या ने 23 गेंदों में 25 रन बनाए. उन्होंने चौथे विकेट के लिए दीपक हुड्डा के साथ 65 रन जोड़े. दीपक ने भी 59 रन बनाकर शानदार पारी खेली. बड़ी मुश्किल से टीम अपना स्कोर 154 रनों तक ले जा सकी.  

दिलचस्प हुई प्लेऑफ की जंग 

अगर लखनऊ यह मैच जीत जाती तो प्लेऑफ में उनकी जगह पक्की हो जाती. लेकिन, राजस्थान ने ऐसा होने नहीं दिया और लखनऊ को 24 रनों से हराकर अपने कदम आगे बढ़ाए. टीम अगर अगला मैच जीतती है तो प्लेऑफ में उनकी जगह पक्की हो जाएगी. हालांकि, राजस्थान और लखनऊ के प्वाइंट इतने हैं कि वे बिना मैच जीते भी प्लेऑफ का हिस्सा हो सकती हैं. 

हालांकि, राजस्थान की जीत ने कोलकाता, दिल्ली और बेंगलुरु की चिंता बढ़ा दी हैं.