scorecardresearch

IPL 2022 के आखिरी लीग मैच में PBKS ने SRH को 5 विकेट से हराया, जानिए प्लेऑफ में कब कौन सी टीम भिड़ेगी

IPL 2022 SRH VS PBKS: आज आईपीएल के इस सीजन का आखिरी लीग मैच खेला गया. पंजाब ने हैदराबाद को इस मैच में 5 विकेट से हराया और 29 गेंद रहते ही आसानी से मैच को जीत लिया. अब सबकी नजरें प्लेऑफ मुकाबले पर है.

Harpreet Brar (Man Of The Match)/SRH VS PBKS Harpreet Brar (Man Of The Match)/SRH VS PBKS
हाइलाइट्स
  • हरप्रीत बरार बने 'मैन ऑफ द मैच'

  • 29 मई को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

IPL 2022 का आज 70वां और आखिरी लीग मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला गया. पंजाब ने शानदार खेल दिखाते हुए हैदराबाद को करारी शिकस्त दी और 29 गेंद रहते ही 5 विकेट से मैच को जीत लिया. चूंकि इस सीजन का आज अंतिम लीग मैच था तो अब सभी को प्लेऑफ का बेसब्री से इंतजार है. इस बार प्लेऑफ में जो चार टीमें पहुंची है उसमें से एक को छोड़कर बाकी टीमों को आईपीएल का खिताब नसीब नहीं हुआ है. चलिए जानते हैं कि आज के मैच में क्या हुआ और प्लेऑफ का मुकाबला कब और किसके बीच है.

पंजाब के लियाम ने खेली तूफानी पारी

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन बनाए. हैदराबाद की तरफ से अभिषेक शर्मा ने सबसे ज्यादा 32 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली. जिसमें 5 चौके 2 छक्के शामिल थे. इसके जवाब में पंजाब की टीम 15.1 ओवर में ही मैच को जीतने में कामयाब रही. पंजाब ने 158 रनों के लक्ष्य को बहुत आसानी से 5 विकेट खोकर 29 गेंद रहते ही पा लिया. पंजाब की तरफ से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टॉ ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. बाद में कप्तान मयंक अग्रवाल के रूप में टीम को बड़ा झटका लगा और वो 1 रन बनाकर ही चलते बने. इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन ने पारी को संभाला और धुआंधार नाबाद पारी खेली. लियाम ने 22 गेंदों में 5 गगनचुंबी छक्के और 2 चौके की मदद से 49 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई. हालांकि हैदराबाद को कम स्कोर पर रोकने में पंजाब के गेंदबाज हरप्रीत बरार की मुख्य भूमिका रही. उन्होंने 4 ओवर में मात्र 26 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट झटके. उनके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. आज की जीत को मिलाकर पंजाब ने इस सीजन में 14 मैच में से 7 मैच जीते हैं. वहीं 7 में हार मिली है. 2016 में आईपीएल की विजेता रही हैदराबाद की बात करें तो इस सीजन में 8 मैच गंवाए है और मात्र 6 मैच में ही टीम को जीत मिली है.

प्लेऑफ के मुकाबले पर है सबकी नजर

आईपीएल के इस सीजन में 10 टीमों ने हिस्सा लिया था जिसमें से 6 टीमें बाहर हो चुकी है अब प्लेऑफ में 4 टीमों के बीच मुकाबला होगा. और वो चार टीमें है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB), लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG), राजस्थान रॉयल्स (RR) और गुजरात टाइटन्स (GT). बता दें कि राजस्थान रॉयल्स एक बार खिताब जीत चुकी है तो वहीं गुजरात और लखनऊ पहली बार आईपीएल में खेल रही है. 

इस दिन खेला जाएगा प्लेऑफ का मैच

24 मई को गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला जाएगा तो वहीं 25 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच मुकाबला होगा. 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा फाइनल 

IPL 2022 का फाइनल मैच दिन रविवार 29 मई को गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में निर्धारित समय शाम के 7:30 बजे से खेला जाएगा.