scorecardresearch

Ambati Rayudu IPL Retirement: IPL 2023 फाइनल से पहले CSK के इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, आखिरी मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे

Ambati Rayudu: आईपीएल 2023 के फाइनल से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी अंबाती रायडू ने संन्यास का ऐलान करा दिया है. गुजरात टाइटंस के खिलाफ रायडू अपना आखिरी आईपीएल मैच खेलेंगे. बता दे कि आईपीएल 2023 का फाइनल गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

आईपीएल फाइनल से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के अंबाती रायडू ने संन्यास का ऐलान किया. आईपीएल फाइनल से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के अंबाती रायडू ने संन्यास का ऐलान किया.
हाइलाइट्स
  • अंबाती रायडू ने किया संन्यास का ऐलान

  • आईपीएल 2023 का फाइनल उनका आखिरी मैच होगा

Ambati Rayudu Retirement: आईपीएल 2023 का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच से पहले सीएसके के लिए बुरी खबर आई है. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के फाइनल से पहले अंबाती रायडू ने एक बड़ा ऐलान करते हुए संन्यास लेने का फैसला किया है. आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला उनका आखिरी मैच होगा.

अंबाती रायडू ने किया संन्यास का ऐलान

अंबाती रायडू ने ट्वीट करते हुए कहा " मै आईपीएल की दो ग्रेट टीमें मुंबई और सीएसके लिए खेला. 204 मैच, 14 सीजन, 11 प्लेऑफ, 8 फाइनल, 5 ट्रॉफी. उम्मीद है कि आज रात छठा जीतूंगा. यह काफी लंबा सफर रहा है. मैंने फैसला किया है कि आज रात का फाइनल आईपीएल में मेरा आखिरी मैच होगा. मुझे वास्तव में इस महान टूर्नामेंट को खेलने में बहुत मजा आया. आप सभी का धन्यवाद. कोई यू - टर्न नहीं है"

अंबाती रायडू का आईपीएल करियर

अंबाती रायडू के आईपीएल करियर की बात करें, तो उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में अबतक 203(आईपीएल 2023 फाइनल से पहले) मैच खेले हैं. इन मैचों में रायडू ने 28.29 के औसत से 4329 रन बनाए हैं जिसमें 22 अर्द्धशतक और 1 शतक शामिल है. 

अंबाती रायडू ने अपने पूरे आईपीएल करियर में 358 चौके और 171 सिक्स लगाये हैं. इस दौरान उनका बैंटिंग स्ट्राइक रेट 127.29 रहा है. बता दें कि अंबाती रायडू ने 2010 में आईपीएल में पदार्पण किया था. उन्होंने आईपीएल करियर टूनामेंट की दो सबसे सफल टीमों मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के साथ गुजरा है.