scorecardresearch

MI vs LSG Eliminator 1: एलिमिनेटर में हारकर IPL 2023 से बाहर हुई LSG, मुंबई ने दर्ज की शानदार जीत, MI के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास

IPL 2023 MI vs LSG Eliminator: आईपीेएल 2023 के पहले एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से हराकर दिया है. इस हार के साथ लखनऊ आईपीएल 2023 से बाहर हो गई है. मुंबई इंडियंस के गेंदबाज आकाश मधवाल ने इतिहास रच दिया है. अब 26 मई को गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच फाइनल में पहुंचे के लिए दूसरा क्वालीफायर 2 का मुकाबला खेला जाएगा.

एलिमिनेटर 1 में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ को 81 रनों से हराया.(Photo: PTI) एलिमिनेटर 1 में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ को 81 रनों से हराया.(Photo: PTI)
हाइलाइट्स
  • एलिमिनेटर हारकर आईपीएल 2023 से बाहर हुई लखनऊ

  • मुंबई इंडियंस के गेंदबाज आकाश मधवाल ने रचा इतिहास

IPL 2023 Eliminator 1 MI vs LSG: आईपीएल 2023 के पहले एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से हरा दिया है. इस मैच को हारने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स का आईपीएल 2023 का सफर यही समाप्त हो गया. मुंबई इंडियंस की इस शानदार जीत के हीरो आकाश मधवाल रहें. उनकी घातक गेंदबाजी के बाद आगे लखनऊ का कोई भी खिलाड़ी टिक नहीं सका. अब 26 मई को मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच दूसरा क्वालीफायर मैच खेला जाएगा. इस मैच को जीतने वाली टीम 28 मई को चेन्नई सुपर किंग्स से आईपीएल 2023 के फाइनल मैं भिडेंगी.

टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस ने की बल्लेबाजी

पहले एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बेंटिंग करने का फैसला किया, लेकिन मुंबई इंडियंस के दोनों ओपनर शुरुआत में कुछ ज्यादा रन नहीं जोड़ सके. रोहित और ईशान किशन के आउट होने के बेटिंग करने आए कैमरन ग्रीन और सूर्यकुमार यादव ने तीसरे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की. Cameron Green ने 23 गेंदों में 41 और Suryakumar Yadav ने 20 गेंदों में 33 रन बनाएं. अंत में तिलक वर्मा और निहाल बढ़ेरा के कुछ शॉट की बदौलत मुंबई निर्धारित 20 ओवरों में 182 रन बना सकी.  

धराशायी हुई लखनऊ की बेंटिंग

183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत खराब रही. महज 12 रनों के स्कोर पर प्रेरक मांकड़ के रुप में लखनऊ को पहला झटका लगा. इसके बाद मुंबई इंडियंस के गेंदबाज आकाश मधवाल की गेंदबाजी के आगे लखनऊ के खिलाड़ियों ने घुटने टेक दिए. आकाश मधवाल के शानदार बॉलिंग करते हुए 3.3 ओवर में 5 रन देकर लखनऊ के पांच खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. लखनऊ की टीम 17वें ओवर में 101 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. 

आकाश मधवाल ने रचा इतिहास

एलिमिनेटर 1 में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ पर शानदार जीत दर्ज की. इस मैच में मुंबई इंडियंस के गेंदबाज आकाश मधवाल ने इतिहास रच दिया. आकाश मधवाल आईपीएल प्लेऑफ के किसी मैच में पांच विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. आकाश मधवाल ने अपनी गेंदबाजी से प्रेरक मांकड़, आयुष बडोनी, निकोलस पूरन, रवि बिश्नोई और मोहसिन खान को आउट किया.