scorecardresearch

IPL 2024, CSK Vs DC: Dhoni की तूफानी पारी गई बेकार, Delhi ने Chennai को हराकर खोला खाता, जानिए कौन रहा जीत का हीरो

CSK Vs DC: रविवार को विशाखापट्टनम में दिल्ली और चेन्नई के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन का 13वां मैच खेला गया. दिल्ली ने चेन्नई को 20 रनों से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की वहीं चेन्नई की ये पहली हार थी.

CSK VS DC (Photo PTI) CSK VS DC (Photo PTI)
हाइलाइट्स
  • खलील अहमद बने प्लेयर ऑफ द मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस मैच में दिल्ली ने चेन्नई को 20 रन से हराकर टूर्नामेंट में खाता खोला. मैच भले दिल्ली जीती हो लेकिन हारकर भी धोनी अपने फैंस का दिल जीतने में कामयाब रहे. इस सीजन में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे धोनी (Dhoni) ने 16 गेंदों पर नाबाद 37 रनों की तूफानी पारी खेल कर महफिल लूट ली. जब तक धोनी क्रीज पर रहे पूरे स्टेडियम में सिर्फ धोनी.. धोनी ही गुंजायमान रहा.

शोर मीटर ने बनाया नया रिकॉर्ड

शिवम दुबे के आउट होने के बाद धोनी बैटिंग करने के लिए आए. धोनी के आते ही दर्शकों में एक अलग उत्साह नजर आया. स्टेडियम धोनी के नाम से गुंजायमान हो उठा. धोनी ने मुकेश कुमार की पहली गेंद पर ही चौका जड़कर अपना इरादा साफ कर दिया. धोनी ने जैसे ही गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजा दर्शकों की आवाज शोर मीटर पर 128 डेसीबल पहुंच गई. यह अपने आप में रिकॉर्ड है. धोनी यहीं नहीं रुके मुकेश कुमार को 17वें ओवर में दो चौके लगाकर धांसू पारी को जारी रखा. अंतिम ओवर में 2 छक्कों और दो चौकों की मदद से 16 गेंदों में नाबाद 37 रनों की पारी ने माही के फैंस का पूरा पैसा वसूल कर दिया. 

पंत और वॉर्नर ने लगाया पचासा

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने 5 विकेट गंवाकर 191 रन बनाए. टीम के लिए डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 3 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 35 गेंदों पर 52 रन और ऋषभ पंत ने 32 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली. इस सीजन में पहला मैच खेल रहे पृथ्वी शॉ ने भी बल्लेबाजी से कमाल दिखाया और 27 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली. 4 ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लेने वाले खलील अहमद को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

सीजन में चेन्नई की पहली हार

192 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 6 विकेट खोकर 171 रन ही बना सकी. शुरुआत अच्छी नहीं रही और ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रविंद्र जल्दी ही पवेलियन लौट गए. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा अजिंक्य रहाणे ने 30 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली. वहीं 16 गेंद में 37 रन बनाकर धोनी और 17 गेंद में 21 रन बनाकर रवींद्र जडेजा नाबाद रहे.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग-11: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे,रचिन रवींद्र, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, डेरेल मिचेल, समीर रिज्वी,तुषार देशपांडे,, दीपक चाहर, मुस्ताफिजुर रहमान और मथीशा पथिराना

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग-11: ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ,अक्षर पटेल, मिचेल मार्श, सुमित कुमार, ट्रिस्टन स्टब्स, मुकेश कुमार, एनरिक नॉर्किया, खलील अहमद और ईशांत शर्मा