scorecardresearch

IPL 2024, GT Vs KKR: बारिश ने सपनों पर फेरा पानी, प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई Gujarat Titans, जानिए सभी टीमों का समीकरण

IPL 2024, GT Vs KKR: सोमवार को मुंबई और गुजरात के बीच इस सीजन का 63 वां मैच खेला जाना था लेकिन बारिश की वजह से टॉस भी नहीं हो सका और मैच रद्द हो गया. इस बारिश ने गुजरात के सपनों पर पानी फेर दिया.

IPL 2024, GT Vs KKR (Photo-PTI) IPL 2024, GT Vs KKR (Photo-PTI)

मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बाद गुजरात टाइटंस प्लेऑफ से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई है. सोमवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता और गुजरात के बीच इस सीजन का 63 वां मैच खेला जाना था लेकिन बारिश की वजह से रद्द हो गया. मैच रद्द होने के बाद दोनों टीमों को 1-1 पॉइंट दिया गया. चलिए जानते हैं कि IPL के इस सीजन में किस टीम के पास कितने अंक हैं और बाकी की टीमों का क्या हाल है.

गुजरात 2 बार खेल चुकी है फाइनल 

गुजरात टाइटंस 2 बार फाइनल खेल चुकी है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम साल 2022 में पहली बार चैंपियन बनी थी. वहीं हार्दिक की ही कप्तानी में टीम 2023 में फाइनल में भी पहुंची थी. हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स से टीम को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस सीजन में कप्तानी शुभमन गिल कर रहे हैं और अब तक टीम 13 मैच खेल चुकी है. 13 मैचों में टीम को 5 में जीत, 7 में हार और एक मैच रद्द हुआ है. टीम 11 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर है. टीम को अभी 1 और मैच खेलने हैं. अगर ये मैच जीत भी जाती है तब भी 13 अंक ही होंगे. ऐसे में आधिकारिक रूप से टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

सम्बंधित ख़बरें

मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स पहली ही हो चुकी है बाहर


मुंबई ने अब तक 13 मैच खेले हैं और 9 में हार और 4 में ही जीत मिली है. टीम 8 अंकों के साथ 9वें नंबर पर है. वहीं पंजाब के 12 मैच में 8 अंक है. पंजाब को 4 में जीत और 8 में हार मिली है. रन रेट खराब होने की वजह से पंजाब प्वाइंट्स  10वें नंबर पर है. बता दें कि मुंबई को रोहित शर्मा की कप्तानी में 5 बार चैंपियन बनी है. टीम को 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 के सीजन में जीत मिली थी. हालांकि इस बार हार्दिक को कप्तानी सौंपी गई थी लेकिन टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई.

प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम कोलकाता

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी. बाकी के तीन टीमों में जंग अभी भी जारी है. रेस में सबसे आगे राजस्थान है जो 16 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है. वहीं चेन्नई के 14 और हैदराबाद के भी 14 अंक हैं. रेस में बैंगलोर, दिल्ली और लखनऊ भी बनी हुई है. तीनों टीमों के 12-12 अंक हैं.