scorecardresearch

FIFA Awards 2021: बेस्ट फुटबॉलर की रेस में चूके रोनाल्डो... फिर भी मिले दो स्पेशल अवार्ड

रोनाल्डो 2021 के लिए FIFPRO मेन्स वर्ल्ड11 में नामित होने वाले पांच प्रीमियर लीग खिलाड़ियों में से एक हैं. पुर्तगाली सुपरस्टार को गवर्निंग बॉडी से एक विशेष उपलब्धि पुरस्कार भी मिला है. उन्होंने इस साल सीनियर पुरुष अंतरराष्ट्रीय गोल के रिकॉर्ड को तोड़ा.

Cristiano Ronaldo Cristiano Ronaldo
हाइलाइट्स
  • मेरे लिए यह एक सपने जैसा -रोनाल्डो

  • दागे 800 से अधिक गोल

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के लिए सोमवार का दिन दोहरे जश्न का रहा. उन्हें द बेस्ट फीफा सेरेमनी में एक साथ दो अवॉर्ड मिले. 36 वर्षीय खिलाड़ी ने साबित कर दिया है कि ओल्ड ट्रैफर्ड में अपनी वापसी पूरी करने के बाद 21 मैचों में 14 गोल करने के बाद इस सीजन में मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए टैंक में बहुत कुछ बचा है.

दागे 800 से अधिक गोल
रोनाल्डो 2021 के लिए FIFPRO मेन्स वर्ल्ड11 में नामित होने वाले पांच प्रीमियर लीग खिलाड़ियों में से एक हैं. पुर्तगाली सुपरस्टार को गवर्निंग बॉडी से एक विशेष उपलब्धि पुरस्कार भी मिला है. उन्होंने इस साल सीनियर पुरुष अंतरराष्ट्रीय गोल के रिकॉर्ड को तोड़ा है. रोनाल्डो ने अपने शानदार करियर के दौरान 800 से अधिक गोल किए हैं और उनमें से 115 पुर्तगाल के लिए आए हैं. उन्होंने सितंबर में आयरलैंड गणराज्य के खिलाफ डबल के साथ पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

मेरे लिए यह एक सपने जैसा -रोनाल्डो
एक समारोह में बोलते हुए रोनाल्डो ने कहा, "यह एक सपना है. सबसे पहले, मुझे पिछले 20 वर्षों में राष्ट्रीय टीम में अपने साथियों को धन्यवाद देना है, जिनके साथ मैं खेलता था. रिकॉर्ड 109 था, राइट? तो छह आगे. मुझे बहुत गर्व है. यह फीफा का एक विशेष पुरस्कार है - एक ऐसा संगठन जिसका मैं बहुत सम्मान करता हूं. "मुझे अपने परिवार को भी धन्यवाद देना है. जल्द ही मैं फिर से पिता बनूंगा. मुझे गर्व है. सर्वकालिक गोल करने वाला खिलाड़ी होना बहुत अच्छा है."

रोनाल्डो ने आगे कहा, "मेरे अंदर अभी भी खेल और गोल करने का जुनून है. मैं पांच साल की उम्र से फुटबॉल खेल रहा हूं. ट्रेनिंग के दौरान मैं जब भी पिच पर जाता हूं, मेरा मोटिवेशन हमेशा मेरे साथ रहता है. मैं हमेशा कड़ी मेहनत करता रहता हूं."