scorecardresearch

‘ओमिक्रॉन’ ने लगाया दक्षिण अफ्रीका दौरे पर प्रश्न चिन्ह, CSA के फीडबैक का है इंतज़ार

एक सूत्र ने कहा कि अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है और बीसीसीआई इस बारे में CSA (Cricket South Africa) के लगातार संपर्क में हैं, सब कुछ CSA के फीडबैक और हमारे निर्देशों पर निर्भर करता है. बीसीसीआई उसके बाद एक्शन लेगी.

Representative image - Cricket Representative image - Cricket
हाइलाइट्स
  • हार्दिक पांड्या ने फिट होने तक चयन से बनाई दूरी 

  • दक्षिण अफ्रीका के बोत्सवाना में मिला था ‘ओमिक्रॉन’ का पहला केस 

टीम इंडिया अगले महीने दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाली है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में COVID 19 के नए वेरिएंट के पाए जाने पर BCCI ने दौरे के बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है. जब स्पोर्ट्स तक ने बीसीसीआई से इस बारे में स्पष्टीकरण लेने की कोशिश की तो एक सूत्र ने कहा कि अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है और बीसीसीआई इस बारे में CSA (Cricket South Africa) के लगातार संपर्क में हैं, सब कुछ CSA के फीडबैक और हमारे निर्देशों पर निर्भर करता है. बीसीसीआई उसके बाद एक्शन लेगी.

हार्दिक पांड्या ने फिट होने तक चयन से बनाई दूरी 

दूसरी ओर चयन पैनल को भी टीम के चयन के बारे में कोई आइडिया नहीं है. एक जानकार सूत्र ने कहा कि अभी तक बीसीसीआई की ओर से चयन बैठक के लिए कोई संदेश या निर्देश नहीं आया है, एक बार निर्देश प्राप्त करने के बाद हम अपना कर्तव्य निभाएंगे. सूत्र ने यह भी कहा कि हार्दिक पांड्या ने पैनल से कहा है कि जब तक वह फिट नहीं हो जाते, तब तक उन्हें चयन से दूर रखा जाए.

दक्षिण अफ्रीका के बोत्सवाना में मिला था ‘ओमिक्रॉन’ का पहला केस 

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के बोत्सवाना प्रायद्वीप में कोरोना वायरस का नए स्ट्रेन का पहला केस पाया गया था. इस स्ट्रेन को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पूरे विश्व के लिए चिंता का विषय बताया था. यह कोविड का अब का सबसे तेजी से फैलने वाला और सबसे खतरनाक वेरिएंट है, जिसे ‘ओमिक्रॉन’ नाम दिया गया है. कई देशों ने इस खतरे को भांपते हुए अपने देशों में नए निर्देश लागू कर दिए हैं.