scorecardresearch

IPL 2022 PBKS vs RCB : पंजाब के किंग्स के आगे नहीं टीकी RCB, प्ले-ऑफ की होड़ में की वापसी

इस हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 8वें से छठे नंबर पर आ गई है. अब टीम को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अंतिम मैच जीतना होगा.

पंजाब के किंग्स के आगे नहीं टीकी RCB पंजाब के किंग्स के आगे नहीं टीकी RCB
हाइलाइट्स
  • 54 रनों से RCB पर भारी पड़ी PBKS की टीम

  • एक बार फिर प्ले-ऑफ की रेस में आई पंजाब

पंजाब किंग्स ने IPL 2022 में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर 54 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज की. इसके बाद पंजाब एक बार फिर प्ले-ऑफ की रेस में आ गई है. RCB के 13 मैचों से 14 अंक हैं और वहीं, पंजाब के 12 मैचों से 12 अंक हो गए हैं. 

टी20 लीग के 60वें मुकाबले में टीम पंजाब किंग्स ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 209 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में आरसीबी की टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी. इस हार के बाद टीम 8वें से छठे नंबर पर आ गई है. अब टीम को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अंतिम मैच जीतना होगा. 

इन दो गेंदबाजों ने लुटाए जमकर रन

गेंदबाजी के दौरान टी-20 मुकाबले में दो गेंदबाजों ने मिलकर बगैर एक भी विकेट लिए 6 ओवर में 100 रन लुटा दिए. जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज इन्हीं खिलाड़ियों में से एक हैं. हेजलवुड ने 4 ओवर में 64 रन लुटाए तो सिराज ने महज 2 ओवर में 36 रन दिए. इसके बाद टीम के लिए टिक पाना मुश्किल हो गया. 

हाइलाइट्स 

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 209 रन बनाए. जवाब में RCB की टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी. पंजाब की ओर से कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. हालांकि, आरसीबी को भी अपने खिलाड़ी दिनेश कार्तिक से बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. 

पंजाब की ओर से पांचों गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. तो वहीं, आरसीबी के गेंदबाजों ने टीम की उम्मीदों पर पाने फैर दिया.  

ये भी पढ़ें :