scorecardresearch

Maruti की सबसे सस्ती कार Alto K-10 हुई लॉन्च, जानिए कीमत, फीचर्स से लेकर सब कुछ

Alto K-10 Launched: मारुती खासकर ऑल्टो को पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए गुड न्यूज है. दरअसल में कंपनी ने Alto K-10 के नए मॉडल को लॉन्च कर दिया है. यह पिछले वाले मॉडल की तुलना में स्पेसियस और कई नए फीचर से लैस है.

New Alto K-10 New Alto K-10
हाइलाइट्स
  • 11,000 रुपए देकर करा सकते हैं बुक

  • नई वाली सिलेरियो की याद दिलाती है Alto K-10

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी ने आज ऑल्टो के-10 (Alto K-10) को बाजार में लॉन्च कर दिया है. भारत में काफी समय से इस कार के लॉन्च होने का लोग इंतजार कर रहे थे. वजह भी है कि दुनिया की सबसे सस्ती कारों में शुमार मारुति की ऑल्टो भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. ऐसे में कंपनी ने नए मॉडल में न सिर्फ नए फीचर को ऐड किया है बल्कि लुक में भी बदलाव किया है. कार की डिजाइन में हुए बदलाव की वजह से पिछले वाले मॉडल की तुलना में नई वाली ऑल्टो बेहतरीन लगती है. हम आपको आज लॉन्च हुए ऑल्टो के-10 (Alto K-10) के बारे में सारी जानकारी देने जा रहे हैं कि कैसे यह पुराने से अलग है. क्या क्या फीचर ऐड किए गए हैं. कितने वेरिएंट हैं और इसकी कीमत क्या रहने वाली है.

Alto K-10 के फीचर्स

नए लॉन्च हुए मारुति ऑल्टो के-10 के इंटीरियर में भी काफी फीचर ऐड किए गए हैं. इसके साथ ही इंजन भी नया लगाया गया है. इसे चार वेरिएंट और 6 कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है. इस कार में 7 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा. कार में यूएसबी,यूएक्स और ब्लूटूथ के साथ ही मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलेंगे. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आगे एयरबैग दिए गए हैं. कार की लंबाई 3,530mm, चौड़ाई 1,490mm और ऊंचाई 1,520mm है. पुराने वाले वाले ऑल्टो की तुलना नया मॉडल ज्यादा बड़ी और स्पेसियस रहने वाली है. 

24.9 किमी प्रति लीटर की माइलेज का है दावा

अगर इंजन की बात करें तो K10 पेट्रोल इंजन के साथ आएगी. इसमें 1.0-लीटर एस्पिरेटेड इंजन मिलेगा जो कि 66 बीएचपी की पावर और 89 एनएम टॉर्क जेनरेट करेगा. कंपनी के अनुसार नई वाली ऑल्टो के-10 24.9 किमी प्रति लीटर की माइलेज देगी. अगर कलर ऑप्शन और वेरिएंट की बात करें तो नए मॉडल को 6 कलर ऑप्शन सिल्की व्हाइट, सॉलिड व्हाइट, ग्रेनाइट ग्रे, स्पीडी ब्लू, अर्थ गोल्ड और सिजलिंग रेड के साथ पेश किए गए हैं. वहीं चार वेरिएंट Std, Lxi, Vxi और VXi+ के साथ इसे बाजार में उतारा गया है. इस कार की झलक आपको नई वाली सिलेरियो की याद दिला सकती है. 

Alto K-10 की कीमत 

  • Alto K-10 Std- 3,99,000
  • Alto K-10 Lxi- 4,82,000
  • Alto K-10 VXi- 4,99,500
  • Alto K-10 VXi+ - 5,83,500 

बता दें कि ये एक्स शोरूम कीमत है. आप इस कार की बुकिंग सिर्फ 11,000 रुपए देकर करा सकते हैं.

(चेतन भूटानी की रिपोर्ट)