scorecardresearch

OLA Electric Scooter: Ola ने लॉन्च किया अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर, बताया कब आएगी कार….ये है शुरुआती कीमत

ओला कंपनी अब इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने पर जोर-शोर से काम कर रही है. इसी कड़ी में 15 अगस्त को ओला ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 scooter लॉन्च किया है. इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार साल 2024 में लॉन्च होने वाली है.

Electric Scooter Electric Scooter
हाइलाइट्स
  • फीचर्स में मिलेंगे म्यूजिक, नेविगेशन, कंपेनियन ऐप 

  • कंपनी ने सोमवार को इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 scooter लॉन्च किया है

इलेक्ट्रिक व्हीकल को ही दुनिया का भविष्य बताया जा रहा है. ऐसे में ओला ने कंपनी के लिए बड़ी योजना बनाई है. कंपनी ने सोमवार को इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 scooter लॉन्च किया है. लॉन्चिंग इवेंट में ओला कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ भाविष अग्रवाल ने कहा कि इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर कंपनी ने बड़ी योजना बनाई है. ओला इलेक्ट्रिक 10 लाख यूनिट कार का प्रोडक्शन करने वाली है. बता दें,  ई-स्कूटर को 15 अगस्त से 31 अगस्त तक 499 रुपये की टोकन राशि पर ओला ऐप पर बुक किया जा सकता है. 

इतना ही नहीं इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद कंपनी ने इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का भी ऐलान किया है. बता दें, ये कार साल 2024 तक बाजार में उपलब्ध होगी. लॉन्चिंग इवेंट में बताया गया कि कार की बैटरी क्षमता 500 किलोमीटर होगी.

कितनी होगी कीमत?

ओला इलेक्ट्रिक ने 99,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर एस1 ई-स्कूटर लॉन्च किया है. इसे 15 अगस्त से 31 अगस्त तक 499 रुपये की टोकन राशि पर ओला ऐप पर बुक किया जा सकता है. अर्ली एक्सेस परचेज विंडो 1 सितंबर को खुलने वाली है जबकि नियमित खरीदारी के लिए विंडो उससे अगले दिन से सभी खरीदारों के लिए खुलेगी. ओला एस1 की डिलीवरी 7 सितंबर से देशभर में शुरू होने वाली है. 

इसके अलावा, कंपनी ने इस साल के आखिर में दिवाली के सीजन के दौरान मूव ओएस 3 के लॉन्च की भी घोषणा की है. बता दें, मूव ओएस 3 ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर है.

बैटरी क्षमता होगी 3 kWh

Ola S1 की बात करें तो इसकी ARAI सर्टिफाइड रेंज 141 किमी है. यह 128 किमी, 101 किमी और 90 किमी की रेंज के साथ थ्री राइड मोड इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स के साथ आएगा. S1 Pro वाले प्लेटफॉर्म पर निर्मित होने के कारण, इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 95 किमी प्रति घंटे होगी जो इस सेगमेंट में सबसे तेज है. इसकी बैटरी क्षमता 3 kWh होगी.

कितने कलर में आएगा स्कूटर?

ओला एस1 स्कूटर के रंगों की बात करें, तो ये पोर्सिलेन व्हाइट, जेट ब्लैक, नियो मिंट, कोरल ग्लैम और लिक्विड सिल्वर में उपलब्ध होगा. इसके अलावा आप इसे 2,999 रुपये से शुरू होने वाले ईएमआई प्लान और लोन प्रोसेसिंग शुल्क माफी के साथ भी खरीद सकते हैं. 

फीचर्स में मिलेंगे म्यूजिक, नेविगेशन, कंपेनियन ऐप 

दूसरे फीचर्स की बात करें, तो ओला एस1 में म्यूजिक, नेविगेशन, कंपेनियन ऐप और रिवर्स मोड होगा. यह मूव ओएस 3 और उसके बाद के सभी सॉफ्टवेयर अपडेट को सपोर्ट करेगा.  लॉन्च इवेंट के दौरान ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने बड़े चार्जिंग नेटवर्क का भी वादा किया था. ओला आने वाले हफ्तों में शीर्ष 50 शहरों में 100 से अधिक हाइपरचार्जर स्थापित करेगी.